हैडलाइन

बीसीसीआई सोमवार को कर सकता है आईपीएल शेड्यूल का ऐलान: रिपोर्ट्स

नई दिल्ली: अपनी शुरुआत से ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के नए सीजन की जब से घोषणा हुई है इसके चाहने वालों को इसके पूरे शेड्यूल का इंतजार है। लेकिन बीसीसीआई की योजना यह थी कि पहले आम चुनावों की तारीखों का ऐलान हो जाए और फिर उसके हिसाब से देश में ही इस लीग का आयोजन करवाया जाए। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि बोर्ड और इंतजार करने के बजाय शेड्यूल की घोषणा कर सकता है। हमारे सहयोगी अखबार मुंबई मिरर के मुताबिक इस सीजन के शेड्यूल की घोषणा सोमवार को की जा सकती है। सूत्रों के अनुसार यह एक प्रोविजनल शेड्यूल होगा और एक बार आम चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद इसमें बदलाव किए जा सकते हैं। अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार इस साल लीग की शुरुआत 23 मार्च को होगी। 

होम अवे फॉर्मेट नहीं होगा 

इस साल आईपीएल का फॉर्मेट थोड़ा अलग होगा। बीसीसीआई के फ्रेंचाइजी सात मैच घरेलू मैदानों और सात विदेशी दौरों पर खेलने के फॉर्मेट पर राजी नहीं हैं। इस बार लीग में टीमों को तीन ही घरेलू मैच मिलेंगे। इसके साथ ही यह भी प्रयास किया जा रहा था कि लीग का आयोजन भारत में ही करवाया जाए। लेकिन आम चुनावों के चलते इसमें काफी परेशानियां आ सकती हैं। ऐसे में इसे देश से बाहर शिफ्ट करने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में इसे यूएई या साउथ अफ्रीका ले जाया जा सकता है। 

2009 के लोकसभा चुनावों के दौरान इस लीग का आयोजन साउथ अफ्रीका में करवाया गया था वहीं 2014 में इसके कुछ मैचों का आयोजन यूएई में करवाया गया था। लेकिन पिछले महीने ही बोर्ड ने यह फैसला किया कि इस बार लीग का आयोजन भारत में ही करवाया जाएगा। और मैचों का कार्यक्रम चुनावों के कार्यक्रम के हिसाब से होगा। पर इसे लेकर कुछ सवाल जरूर हैं। 



Most Popular News of this Week

सोशिल मीडिया पर अंजान महिला...

सोशिल मीडिया पर अंजान महिला से बात करना पड़ा महंगा, 1 करोड़ 22 लाख की ठगीपनवेल।...

नवी मुंबई में धूमधाम से किया...

नवी मुंबई में धूमधाम से किया गया नए वर्ष का स्वागत,जगह जगह निकाली गई...

मुकेश अंबानी ने श्री...

मुकेश अंबानी ने श्री सिद्धिविनायक बाप्पा का लिया दर्शन●कपिलदेव...

भाजपा का संकल्प अगले 5 वर्षों...

भाजपा का संकल्प अगले 5 वर्षों तक मुफ्त राशन, गैस कनेक्‍शन और PM सूर्य घर से...

पनवेल इलाके में मानसून पूर्व...

पनवेल इलाके में मानसून पूर्व नालों की सफाई शुरू,आयुक्त डॉ.प्रशांत रसाल ने...

पेट केयर सेंटर में कुत्तों की...

पेट केयर सेंटर में कुत्तों की पिटाई, मामला दर्जनवी मुंबई। मानवता शर्मसार...