हवालात में संदिग्ध आरोपी की मौत, पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के मुरैना में पुलिस हिरासत के दौरान एक शख्स की मौत हो गई. उसकी लाश थाने की हवालात में फांसी पर लटकी मिली. मृतक के परिजनों और अन्य लोग इस बात से खासे खफा हो गए. उन्होंने गुस्से में आकर थाने पर पथराव कर दिया. हालात बिगड़ते देख पुलिस को कई राउंड फायरिंग करनी पड़ी. इतना नहीं भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसुगैस के गोले भी दागे.

घटना मुरैना के दिमनी थाने की है. जानकारी के अनुसार शनिवार की रात दिमनी थाना पुलिस सोनू तोमर नामक एक शख्स को गिरफ्तार करने आई थी. लेकिन वो गांव में नहीं मिला. लेकिन पुलिस शक के आधार पर सोनू के परिचित रघुराज सिंह तोमर अपने साथ थाने ले गई. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने 42 वर्षीय रघुराज जांच की तो उसके पास से कोई हथियार या आपत्तिजनक सामान नहीं मिला.

फिर भी पुलिस ने उसे हवालात में बंद कर दिया. सोमवार की सुबह रघुराज सिंह तोमर का शव हवालात के शौचालय में फांसी पर लटका मिला. जैसे ही यह ख़बर उसके परिजनों और गांव वालों को मिली तो वे गुस्से से भर गए. उन्होंने थाने जाकर धावा बोल दिया. भीड़ ने थाने पर देर तक पथराव किया. पुलिस ने हालात काबू करने के लिए 25 राउंड गोलियां चलाई. साथ भीड़ को हटाने के लिए आंसुगैस के गोले भी फायर किए.

रघुराज के घरवालों का आरोप है कि पुलिस ने रघुराज को पीट-पीटकर उसकी हत्या की है. फिर मामले को खुदकुशी दिखाने के लिए उसे फांसी पर लटका दिया. परिजन पुलिस से थाने के स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. लेकिन पुलिस अफसरों ने उनकी बात नहीं सुनी. इस बात से नाराज होकर भीड़ ने हाईवे जाम कर दिया. इसके बाद वहां भी पथराव हुआ.

इस हंगामे के बाद पुलिस दबाव में आ गई. पुलिस अधीक्षक ने थाने में तैनात एसएचओ समेत पांच पुलिसकमिर्यों को निलंबित कर दिया. मृतक रघुराज के बच्चों का कहना है कि पुलिस ने मृतक के घर आकर उन लोगों से कोरे कागज पर साइन भी कराए थे. फिर पुलिस ने उनके पिता रघुराज को मार डाला. हालांकि पुलिस अपने बचाव में कह रही है कि रघुराज के पास से करीब आधा दर्जन अवैध हथियार बरामद हुए थे.


Most Popular News of this Week

प्रकाश अंबेडकर के प्रस्ताव पर...

प्रकाश अंबेडकर के प्रस्ताव पर कांग्रेस एक कदम आगे, पवार और ठाकरे अंबेडकर का...

होली मनाने गांव जाने वाले...

होली मनाने गांव जाने वाले यात्रियों की दिखी भीड़,नवी मुंबई। होली और रंगपंचमी...

हापुस के नाम पर ग्राहकों के...

हापुस के नाम पर ग्राहकों के साथ लूट, कार्यवाई की मांगनवी मुंबई। वाशी स्थित...

मनपा एंव विसपुते कॉलेज के...

मनपा एंव विसपुते कॉलेज के संयुक्त सहयोग से अपशिष्ट से टिकाऊ...

देशी पिस्टल बेचने के साथ...

देशी पिस्टल बेचने के साथ गिरफ्तारपनवेल। पनवेल के आपटा रॉड पर पिस्टल बेचने...

रोड पर वाहन कम होने से हवा...

नवी मुंबई। भोर से शुरू हुए रंगोत्सव के चलते शहर के सभी बाजार सोमवार को बंद...