धूप हो या बारिश हमेशा समाजसेवा के लिए आगे रहते हैं चेंबूर कांग्रेस नेता मुरली पिल्लै

धूप  हो या बारिश हमेशा समाजसेवा के लिए आगे रहते हैं चेंबूर कांग्रेस नेता मुरली पिल्लै 



मुंबई: चेंबूर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मुरली पिल्लै हमेशा लोगों की सेवा में लगे रहते हैं. चाहे धूप हो या बारिश हाल ही में भारी बारिश से, या फिर कोरोना जैसी कोई भी आपदा , मुरली पिल्लै  रास्ते पर उतर कर समाज सेवा करते नजर आएंगे, लोगों की मदद करते नज़र आएंगे. 

पिछले दिनों हुई भारी बारिश में जहाँ लोग अपने अपने घर में बैठे थे वहीं मुरली पिल्लै  मुसीबत में फंसे लोगों के लिए मसीहा बन कर रास्ते पर भीगते हुए खड़े थे. 

चेंबूर कैंप , कलेक्टर कॉलोनी, सिंधी सोसाइटी , माहुल या लाल डोंगर  जहाँ भी पानी भरा था , नाला गटर चोक  अप  हो गया था, उसको खुलवाने के लिए बीएमसी कर्मचारियों को अपने साथ लेकर मुरली पिल्लै चरण पहुंचते नज़र आये. 

कहीं में हॉल खुला तो नहीं है यह भी मुरली पिल्लै  देख रहे थे. पानी में फंसे लोगों को बाहर निकलने का रास्ता बता रहे थे. 

इससे पहले कोरोना काल में मुरली पिल्लै  लोगों को मास्क बाँट रहे हैं, जरूरतमंदों को राशन अनाज बाँट रहे है. यह सिलसिला उनका लगातार जारी है. 



जीना यहां मरना यहां इसके सिवा जाना कहां-ब्लॉक अध्यक्ष मुरली पिल्लई                

देश की आजादी के लिए मेरे पुरखों ने अपने हाथों में तिरंगा लेकर महात्मा गांधी के नेतृत्व में अंग्रेजों के खिलाफ लड़ा था।कांग्रेस मेरे खून में है। मैं अपने जन्म से ही कांग्रेसी हूं।

उपरोक्त बातें दक्षिण मध्य मुंबई जिला कांग्रेस कमेटी ब्लॉक 154 अध्यक्ष मुरली पिल्लई ने संत निरंकारी भवन चेंबूर कैंप में आयोजित रक्तदान शिविर में मीडिया से बातचीत में कहा।उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, मैं  चेंबूर में गत कई वर्षों से कांग्रेस का झंडा लेकर  राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में समाज का काम कर रहा हूं। पार्टी से मुझे किसी पद और पोस्ट की अपेक्षा नहीं है।मेरा उद्देश्य अपने विभाग के गरीब और जरूरतमंद लोगों की हर तरह से सहयोग और उनकी समस्या का समाधान करना है ताकी कांग्रेस पार्टी का नाम बढ़े। मैं पार्टी के सभी बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं का दिल से सम्मान करता हूं। इसलिए मुझे सबका प्यार मिलता है।


पार्टी की सेवा के बदले मुझे क्या मिलेगा। यह सोचना हमारा नहीं बल्कि हमारे वरिष्ठ नेताओं का काम है। मुझे तो कांग्रेस में ही जीना है और कांग्रेस में ही मरना है।इसके अलावा हम तो कहीं और जाने की सोच ही नहीं सकते हैं।

मुंबई कांग्रेस डॉक्टर सेल अध्यक्ष और मुंबई कांग्रेस उपाध्यक्ष डॉ दिनेश हेगडे से उनके चेंबूर स्थित हेगडे हॉस्पिटल एंड सर्जिकल नर्सिंग होम में मुरली पिल्लई के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, गत कई वर्षों से मुरली पिल्लई कांग्रेस के लिए समर्पण की भावना से काम कर रहे हैं।अपने विभाग की समस्या पानी,बिजली,सड़क नाला और गटर की साफ सफाई लोगों के राशन की परेशानी बच्चों की शिक्षा के लिए स्कूल में प्रवेश दिलाने जैसे कई कामों को बिना किसी स्वार्थ के करना इनकी आदत बन चुकी है।सुशिक्षित बेरोजगारों को काम धंधे और नौकरी भी उपलब्ध कराने वाले मुरली जब से मुंबई में कोरोना के कारण लॉकडाउन लगा है तब से ही अपने विभाग में गरीब और जरूरतमंद लोगों को मुफ्त अनाज और खानेपीने की चीजों को बांट रहे हैं।चेंबूर पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शालिनी शर्मा के साथ मिलकर नागरिकों की समस्या का समाधान करते हैं। इसके आलावा चेंबूर लायंस क्लब के अध्यक्ष ऋषि ओबेरॉय द्वारा संपादित लगभग सभी सामाजिक,धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मुरली पिल्लई को हमेशा देखा जा सकता है।