हैडलाइन

इस साल मनराज प्रतिष्ठान का हैट्रिक

इस साल मनराज प्रतिष्ठान का हैट्रिक



ग्लोबल चक्र न्यूज

मुंबई: आज तक आपने हैट्रिक जैसे शब्दों का उपयोग क्रिकेट में अधिक और फूटबाल में जरा कम सुना होगा। लेकिन खेल के अलावा सामाजिक क्षेत्र में भी हैट्रिक जैसे शब्द को सुनकर आपको थोड़ा अचरज जरुर होगा। किन्तु इस खबर को पढ़कर आपका भ्रम टूट जायेगा।

मुंबई के उपनगर कुर्ला की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था मनराज प्रतिष्ठान की तरफ से महीने के हर रविवार को गरीब और जरुरतमंद लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन गत कई वर्षों से चल रहा है। इस आयोजन का लाभ मुंबई के स्लम इलाके में रहने वाले लोग तो ले ही रहे हैं इसके अलावा आदिवासी क्षेत्रों में इस शिविर का आयोजन कर के प्रतिष्ठान निहायत आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के घर के दरवाजे पर मुफ्त में मुंबई के कुशल चिकित्सक और ढ़ेर सारी किमती दवा लेकर पहुँच रहा है।

संत सिरोमणि रोहिदास जी महाराज की 646 वीं जयंती के अवसर पर मनराज प्रतिष्ठान की तरफ से कुर्ला (प) हलाव पुल गांधी बाल मंदिर स्कूल परिसर में 273 वें मुफ्त स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर सैकड़ों लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें जरूरत के अनुसार मुफ्त दवा दी गई और कई लोगों के आंखों की मुफ्त जांच कर उन्हें सस्ते दामों पर चश्मे दिये गये।

शिविर की उत्तम व्यवस्था के लिए संजय गाडेकर, शंकर गावित्रे,संतोष जाधव,राहुल शिंदे,गणेश नरूडे,वैभव जगताप,विजय शिंदे,बाबू बंसोडे,सुषमा जाधव,सुरेश यादव आदि ने भरपूर परिश्रम किया।

कार्यक्रम के आरम्भ में संत रोहिदास जी महाराज की तस्वीर और डॉ बाबा साहेब आम्बेडकर तथा छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित की गई।

इस साल मनराज प्रतिष्ठान 300 सौ मुफ्त चिकित्सा शिविर केम्प का हैट्रिक लगा कर महाराष्ट्र और केंद्र सरकार के पास सम्मान की दावेदारी पेश करेगा।



Most Popular News of this Week

राहुल शेवाळे यांना प्रभू...

राहुल शेवाळे यांना प्रभू श्रीरामाचा आयोध्येतून खास आशीर्वादअयोध्येतील...

मुकेश अंबानी ने श्री...

मुकेश अंबानी ने श्री सिद्धिविनायक बाप्पा का लिया दर्शन●कपिलदेव...

राहुल शेवाळे यांनी घेतली राज...

राहुल शेवाळे यांनी घेतली राज ठाकरे यांची सदिच्छा भेटशिवतीर्थ निवासस्थानी...

दुर्गा माता मंदिर कुर्ला में...

दुर्गा माता मंदिर कुर्ला में नवरात्रि उत्सव सम्पन्न मुंबई: विगत 30 वर्षों...

भाजपा का संकल्प अगले 5 वर्षों...

भाजपा का संकल्प अगले 5 वर्षों तक मुफ्त राशन, गैस कनेक्‍शन और PM सूर्य घर से...

बीजेपी से निलंबित पूर्व...

बीजेपी से निलंबित पूर्व नगरसेविका ठाकरे गुट की शिवसेना में शामिलपनवेल।...