हैडलाइन

MD ड्रग्स फैक्टरी का पर्दाफाश

मुंबई : आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मेफेड्रान (एमडी) ड्रग्स बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश किया है. यहां से 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार रुपए मूल्य का 14.300 किलो एमडी ड्रग्स और 80 करोड़ रुपए का एमडी ड्रग्स बनाने वाला 200 किलो केमिकल जब्त की गयी है. एटीएस ने विलेपार्ले एवं पुणे से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी पिछले कई साल से फैक्टरी में एमडी ड्रग्स बना कर विदेश में सप्लाई करते थे. इससे पहले एटीएस सांगली एवं पनवेल के एमडी ड्रग्स फैक्टरी का पर्दाफाश किया था.

एटीएस की जुहू युनिट को गुप्त सूचना मिली थी कि विलेपार्ले में एमडी ड्रग्स की बड़ी खेप सप्लाई के लिए आने वाली है. एटीएस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक देवेन भारती, डीआईजी जयंत नाइकनवरे, पुलिस उपायुक्त डॉ.विनय कुमार राठोर, विक्रम देशमाने के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त श्रीपत काले के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक दया नायक, सहायक पुलिस निरीक्षक सागर कुंजीर, दशरथ विटकर, सचिन पाटिल एवं उप निरीक्षक राऊल की टीम ने विलेपार्ले से एक आरोपी को गिरफ्तार किया. उसकी पहचान महेंद्र परशुराम पाटिल (49) के रूप में हुई.

एटीएस को उसके पास से 14.300 किलो एमडी ड्रग्स बरामद हुआ, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार रुपए बतायी जा रही है. एटीएस की  जांच में पुणे के पुरंदर तहसील स्थित दिवे से ' श्री अल्फा केमिकल ' नामक एमडी ड्रग्स बनाने वाली फैक्टरी के विषय में जानकारी मिली. एटीएस की टीम ने फैक्टरी पर छापा मारकर  80 करोड़ रुपए की 200 किलो एमडी ड्रग्स बनाने वाले केमिकल्स जब्त किया. यहां से फैक्टरी चलाने वाले संतोष बालासाहब अडके (29) को गिरफ्तार किया. पुलिस की अडके से पूछताछ में एमडी ड्रग्स बनाकर विदेश में सप्लाई किए जाने के कई राज सामने आए है. इससे पहले एटीएस ने पनवेल एवं सांगली में एडी ड्रग्स बनाने वाली फैक्टरी का पर्दाफाश किया था. यहां से 53 करोड़ रुपए की 154 किलो एमडी ड्रग्स जब्त की गयी थी. इन मामलों में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. सांगली से कैमेस्ट्री से बीएससी करने वाले सरदार पाटिल को गिरफ्तार किया था. वह 4 साल से एमडी ड्रग्स बनाने का काला कारोबार कर रहा था.  



Most Popular News of this Week

बहुजन... कष्टकरी महिलाओं के सर...

बहुजन... कष्टकरी महिलाओं के सर से पानी का हांडा नीचे उतारने का काम किया है और...

विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर...

विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन पनवेल। हर साल 25...

विभिन्न गतिविधियों के माध्यम...

विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से नवी मुंबई में मतदान के प्रति व्यापक...

कुकर्मी चाचा ने भतीजी के साथ...

कुकर्मी चाचा ने भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तारपनवेल। पनवेल के...

गेंहू की आड़ में गुटखे की...

गेंहू की आड़ में गुटखे की तस्करी, लाखों का गुटखा जप्त, दो गिरफ्तारनवी...

ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ...

ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने वाले पिता-पुत्र समेत दोस्त हिरासत...