मुंबई : 24 घंटे में कोरोना के 722 मरीज, 27 की मौत

मुंबई : मुंबई में शनिवार को कोरोना के 722 नये मरीज मिलने के साथ कुल मरीजों की संख्या 12,864 हो गई है. 27 मरीजों की मौत भी हो गई. मौत का आंकड़ा बढ़ कर 489 हो गया है. मुंबई में 6 मई से 8 मई के बीच रोज 25 मरीजों की मौत हुई जबकि शनिवार को 27 मरीजों की मौत हुई. प्रतिदिन  औसतन 25 मरीजों की मौत हो रही है. एक सप्ताह से रोजाना लगभग 750  मरीज मिल रहे हैं. जी उत्तर विभाग जिसके अंतर्गत धारावी, माहिम और दादर का क्षेत्र आता है यहांकोरोना मरीजों की कुल संख्या 1100  हो गई है. 

बीएमसी आयुक्त का पदभार संभालने के बाद अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए आई एस चहल सबसे पहले नायर अस्पताल जाकर कोरोना से लड़ रहे कोरोना वारियर्स से उनका हाल जाना. आयुक्‍त पीपीई किट पहन कर आइसीयू वार्ड में जाकर वहां भर्ती कोरोना मरीजों के बारे में जानकारी ली.  उनके साथ  अतिरिक्‍त मनपा आयुक्‍त सुरेश काकानी, डीन  डॉ. मोहन जोशी भी थे. डीन ने आयुक्त को जानकारी दी कि नायर में कोरोना मरीजों के लिए 531 बेड  उपलब्ध है जिसमें से 53 बेड  आइसीयू  और  110 बेड   गर्भवती महिलाओं के लिए है. यहां पर 22 दिन में 44 महिलाओं ने बच्चों जन्म दिया है. 27  डायलिसिस यूनिट कोरोना मरीजों के लिए उपलब्‍ध हैं. आयुक्त ने धारावी के मुकुंद नगर के कंटेनमेंट जोन के नागरिकों से मुलाकात कर मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का आदेश दिया.

सायन के लोकमान्य तिलक अस्पताल में हो रही अव्यवस्था की गाज सायन के प्रभारी डीन डॉ. प्रमोद इंगले पर गिरी है. सायन अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक बेड पर दो-दो मरीज का इलाज किया जा रहा है. अस्पताल के कोरोना वार्ड में मरीजों के साथ शवों को रखने का मामला गरमाने के बाद डीन को हटा दिया गया. नायर अस्पताल के डीन डॉ. रमेश भारमल को सायन अस्पताल का नया डीन बनाया गया है.



Most Popular News of this Week

प्रकाश अंबेडकर के प्रस्ताव पर...

प्रकाश अंबेडकर के प्रस्ताव पर कांग्रेस एक कदम आगे, पवार और ठाकरे अंबेडकर का...

होली मनाने गांव जाने वाले...

होली मनाने गांव जाने वाले यात्रियों की दिखी भीड़,नवी मुंबई। होली और रंगपंचमी...

हापुस के नाम पर ग्राहकों के...

हापुस के नाम पर ग्राहकों के साथ लूट, कार्यवाई की मांगनवी मुंबई। वाशी स्थित...

मनपा एंव विसपुते कॉलेज के...

मनपा एंव विसपुते कॉलेज के संयुक्त सहयोग से अपशिष्ट से टिकाऊ...

देशी पिस्टल बेचने के साथ...

देशी पिस्टल बेचने के साथ गिरफ्तारपनवेल। पनवेल के आपटा रॉड पर पिस्टल बेचने...

रोड पर वाहन कम होने से हवा...

नवी मुंबई। भोर से शुरू हुए रंगोत्सव के चलते शहर के सभी बाजार सोमवार को बंद...