सेलवन ने मुंबई में 80,000 लोगों के लिए होम्योपैथी दवा दी है

Headlines: डॉ. 

मुंबई के धारावी को हार्ट ऑफ मुंबई के रूप में जाना जाता है, एशिया के सबसे बड़े स्लम ने कोविद -19 वायरस के नए मामलों में तेज गिरावट दर्ज की है। पिछले 2 दिनों में, क्षेत्र से 80 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। अब तक धारावी में 2.1 वर्ग किलोमीटर के कुल 1650+ से अधिक मामलों की जानकारी दी गई है, जो लगभग 8 से 10 लाख लोगों के लिए घर है जो छोटे-छोटे घरों में रहते हैं।

अब तक कोविद -19 के कारण कई सकारात्मक रोगियों की मृत्यु हो गई थी। अधिकारियों ने एक महत्वाकांक्षी स्क्रीनिंग, अलगाव, संगरोध और उन मामलों की संख्या को सीमित करने के लिए परीक्षण किया है जहां सामाजिक दूरी असंभव है।

धोरावाड़ा,  60 फीट रोड, शश्री नगर, मिनाजुद्दीन खान पर्व, पीएमजीपी कॉलोनी, पद्मगोपाल चॉल, माटुंगा लेबर कैंप, कल्याणवाड़ी, काला किला, कुंची कुर्वे नगर, मुकुंद नगर जैसे इलाकों में मुख्य आकर्षण का केंद्र माना जाता है।


मैं डॉ. सेलवन, बाला के. थेवर और मेरी टीम ने कल्याणवाड़ी को चुना क्योंकि यह धारावी में सबसे अधिक प्रभावित स्थान था और होम्योपैथिक मेडिसिन "आर्सेनिकम एल्बम 30" को उच्च जोखिम वाले संपर्क व्यक्ति सहित कल्याणवाड़ी में 3,500 से अधिक लोगों के लिए निवारक खुराक के रूप में दिया गया था। हमें अब तक कोरोना पॉजिटिव नहीं होने के साथ हाई रिस्क कॉन्टैक्ट पर्सन के साथ सफल परिणाम मिले हैं। हम यह काम 3 फरवरी से कर रहे हैं।

अभी। हम यह काम 3 फरवरी से कर रहे हैं।

अब कल्याणवाड़ी क्षेत्र ज्यादातर नियंत्रण में है जो धारावी में मुख्य आकर्षण का केंद्र था और केवल कुछ ही लोग जिन्होंने हमारी होम्योपैथिक दवा नहीं ली है वे प्रभावित हो रहे हैं। उसके बाद हमने होमियोपैथिक चिकित्सा को अन्य हॉटस्पॉट क्षेत्र में धारावी में भी देना शुरू किया और 80,000 से अधिक लोगों (सभी लोगों के डेटा वाले) को मुफ्त में होम्योपैथिक दवा वितरित की। हम दवाइयां खरीदने के लिए खुद को फंड कर रहे हैं। अब तक हमें उन लोगों से कोई सकारात्मक मामले नहीं मिले हैं, जिन्होंने हमारी दवा ली है। हमारे पास होम्योपैथी में कोरोना वायरस का इलाज करने का भी विचार है। इसी तरह हमारे पास धारावी में सभी क्षेत्रों को नियंत्रित करने के लिए अधिक विचार हैं हम धारावी में आइसोलेशन वार्डों में होम्योपैथिक दवाएं भी दे रहे हैं।


हमारे पास होम्योपैथी में कोरोना मामलों का भी इलाज है। होम्योपैथी उपचार कई वर्षों से महामारी स्थितियों के लिए सबसे अच्छा है।


Most Popular News of this Week

राहुल शेवाळे यांनी घेतली राज...

राहुल शेवाळे यांनी घेतली राज ठाकरे यांची सदिच्छा भेटशिवतीर्थ निवासस्थानी...

हमारे पास मोदी है, विश्वास का...

हमारे पास मोदी है, विश्वास का दुसरा नाम मोदी गॅरंटी!मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे...

सनातन संस्था के रजत महोत्सव...

सनातन संस्था के रजत महोत्सव के अवसर पर पुणे में 21 अप्रैल को 'सनातन गौरव दिंडी'...

एक्सप्रेस-वे पर पुलिस अधिकारी...

एक्सप्रेस-वे पर पुलिस अधिकारी की मौतपनवेल। मुंबई पुलिस बल में कार्यरत 55...

सत्ता परिवर्तन के...

सत्ता परिवर्तन के पूर्वानुमान के कारण टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने भारत...

अधिक कमाने के चक्कर मे गए दो...

अधिक कमाने के चक्कर मे गए दो लोगो के 37 लाखनवी मुंबई। शेयर मार्केट और टास्क के...