हैडलाइन

भीषण गर्मी में 18- 20 घंटे बत्ती गुल, गर्मी से नागरिक परेशान

भीषण गर्मी में 18- 20 घंटे बत्ती गुल, गर्मी से नागरिक परेशान

नवी मुंबई। जैसे-जैसे सूरज का तापमान बढ़ रहा है, नागरिक गर्मी से परेशान हैं. इसी में वाशी सेक्टर 26 में 18 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही.  बिजली आपूर्ति बुधवार रात 9 बजे बाधित हो गई और गुरुवार की दोपहर 3 बजे के आसपास फिर से बहाल हुई. पिछले कुछ दिनों से सेक्टर 26 में बिजली कटौती की संख्या बढ़ गई है और दिन में कम से कम तीन से चार बार बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण नागरिकों द्वारा गुस्सा व्यक्त किया का रहा है।  

         इस संबंध में स्थानीय निवासियों ने जब महावितरण से जवाब मांगा तो बिजली की मांग बढ़ने के कारण केबल टूटना, खराबी आना और केबल फटना बताया जा रहा है.  बुधवार रात करीब नौ बजे बिजली गुल हो जाने से निवासियों को पूरी रात जागकर गुजारनी पड़ी. एक तरफ गर्मी है तो दूसरी तरफ मच्छरों का झुंड... लाइट नहीं होने से कई काम प्रभावित हो रहे हैं.  बिजली नहीं होने से पानी नहीं छोड़ा जा रहा है. कुछ दिन पहले घनसोली गांव में ज्यादातर जगहों पर 20 घंटे और उससे पहले ऐरोली में 10 घंटे तक बिजली कटौती की गई थी.  महावितरण का खोखला कार्यभार पिछले कुछ दिनों से लगातार दिखाई दे रहा है. इसका सबसे अधिक खामियाजा घनसोली और ऐरोली क्षेत्र के लोगो को भुगतना पड़ रहा हैं, वहीं अब वाशी सेक्टर 26 के नागरिकों को परेशानी होने लगी है. तुर्भे की हालत तो इससे बदत्तर है।

पुरानी सिडको युग की बिजली लाइनें

बिजली की भूमिगत एंव खंभों को लाइन अब कमज़ोर हो गई हैं.  25 से 35 साल पुरानी बिजली लाइनों पर अक्सर सड़क की खुदाई, सीमेंट कंक्रीटिंग, डामरीकरण किये जाने से केबलों की स्थिति और खराब हो जाती है. अत: ये केबल अत्यधिक विद्युत भार सहन नहीं कर पाते और जगह-जगह छोटे-छोटे विस्फोटों से केबल जल जाती है. ऐसी जगहों पर कई वर्षों से थुकपत्ति कर काम चलाई जा रही है. जिसके कारण ये केबल अतिरिक्त विद्युत भार का सामना नहीं कर सकते हैं।


Most Popular News of this Week

अमेरिकेतून राहुल गांधींची...

अमेरिकेतून राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना  उघड…राहुल गांधी याचं...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

आरक्षण संपवणारी योजना...

राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना अमेरिकेतून उघड…राहुल गांधी याचं...