हैडलाइन

स्कूल की समस्याओं लेकर पूर्व नगरसेवक भरत जाधव आयुक्त के पास

स्कूल की समस्याओं लेकर पूर्व नगरसेवक भरत जाधव आयुक्त के पास,

15 दिन बाद भी पूरी नही हुई एडमिशन प्रक्रिया


नवी मुंबई। मनपा की ओर से सिवुडस में दिल्ली बोर्ड का सीबीएसई स्कूल शुरू किया गया है. लेकिन नया शैक्षणिक वर्ष शुरू होते ही यह स्कूल विभिन्न समस्याओं के बीच फंस जाता है.नया शैक्षणिक वर्ष शुरू होते ही स्कूल एक बार फिर विभिन्न समस्याओं के बीच फंस गया है. इस समस्या का तुरंत समाधान करने की मांग की पूर्व नगरसेवक भरत जाधव ने आयुक्त को दिए निवेदन द्वारा किये है।

      मनपा द्वारा सिवुडस के सेक्टर 50 में वर्ष 2018 में इसकी शुरुआत हुई थी. जब यह स्कूल शुरू हुआ था, तब बालवाड़ी के छात्र सातवीं के कक्षा में शिक्षा ले रहे थे.  इस स्कूल में छात्रों की कुल संख्या करीब 1 हजार 500 के आसपास है.  यहां एडमिशन के लिए अभिभावक भागदौड़ करते नजर आते हैं. स्कूल की नर्सरी और अन्य आरक्षित सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त हुए 15 दिन से अधिक समय हो गया है. फिर भी एडमिशन प्रक्रिया पूरी नहीं होने का बताया जा रहा है.  नर्सरी कक्षाएं प्रारंभ करने एंव अन्य कक्षाओं के रिजर्व विद्यार्थियों को भी कक्षाओं में तत्काल प्रवेश दिया जाए. जिससे छात्रों का शैक्षणिक नुकसान न हो ऐसी आशा अभिभावकों द्वारा व्यक्त की जा रही है. उक्त स्कूल को शुरू हुए 8 साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक स्कूल को दिल्ली बोर्ड से मान्यता नहीं मिली है.  ऐसे में सभी विद्यार्थियों का भविष्य अंधेरे में नजर आ रहा है. हालांकि, उम्मीद किया जा रहा है कि इस संबंध में तत्काल मंजूरी ले ली जाएगी. 
            आयुक्त को दिये गए निवेदन में बताया गया है कि स्कूल की ओर से छात्रों को शैक्षणिक सामग्री के अलावा अन्य चीजें भी उपलब्ध करायी जाती हैं. जिसमे बस्ता, नोटबुक, किताबें, जूते, मोजे, स्कूल और खेल के गणवेश, रेनकोट आदि वस्तुएं सामिल होती है. जिन्हें तत्काल वितरित करने की मांग किया गया है. इसके अलावा अब तक अभिभावकों को कुछ सामान बाहर से खरीदने के लिए कहा गया है. जिसके अनुसार अभिभावकों ने स्कूल में बिल जमा किया गया है. लेकिन अब तक उन्हें उक्त राशि का भुगतान नहीं किया गया है. पूर्व नगरसेवक भरत जाधव ने स्कूल में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती को राजनीतिक हस्तक्षेप के बिना योग्यता के आधार पर पारदर्शी करने की मांग भी किये है।


Most Popular News of this Week

अमेरिकेतून राहुल गांधींची...

अमेरिकेतून राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना  उघड…राहुल गांधी याचं...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

आरक्षण संपवणारी योजना...

राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना अमेरिकेतून उघड…राहुल गांधी याचं...