पिता-चाचा करते थे 'बेटी' के साथ 'गंदी बात', महिला आयोग ने कराया FIR

दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक 10 वर्षीय नाबालिग लड़की ने अपने पिता और चाचा के खिलाफ मॉलेस्टेशन की शिकायत दर्ज करवाई है. न्यू उस्मानपुर थाने में पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 506 और पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया है.
मामले में एक 28 वर्षीय महिला ने महिला आयोग को 181 हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित महिला के मुताबिक उसके घर वालों ने उसके शराबी पति से परेशान होकर महिला की दूसरी शादी एक 50 साल के व्यक्ति के साथ कर दी. आरोप है कि दूसरा पति भी महिला के साथ शारीरिक हिंसा करता था. यही नहीं, दूसरे पति का छोटा भाई भी उस पर संबंध बनाने के लिए दबाव बनाता था.
महिला के मुताबिक जब उसने अपने पति से उसके छोटे भाई की शिकायत की तो उसने भी महिला से ऐसा ही करने को कहा. परेशान होकर पीड़िता ने महिला आयोग में गुहार लगाई. पीड़िता एक बच्ची की मां भी है. आयोग ने बच्ची को परेशान देखकर उससे बात की. डरी हुई बच्ची ने बताया कि उसके पिता और चाचा उसको गलत ढंग से छूते हैं और किसी को न बताने की धमकी देते हैं.
इसके बाद पीड़िता ने अपने पति और उसके छोटे भाई के खिलाफ केस दर्ज करवाने का फैसला किया. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी अभी फरार हैं और अभी पुलिस उनकी तलाश कर रही है.
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाती मालीवाल ने कहा कि बच्चों के खिलाफ यौन अपराध के मामले बढ़ रहे हैं. बच्ची के पिता और चाचा के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. ऐसी व्यवस्था बननी चाहिए कि नाबालिग बच्चियों के साथ यौन अपराध करने वाले अपराधियों को कड़ी सजा मिले ताकि अपराधियों के मन में खौफ पैदा हो.


Most Popular News of this Week

बहुजन... कष्टकरी महिलाओं के सर...

बहुजन... कष्टकरी महिलाओं के सर से पानी का हांडा नीचे उतारने का काम किया है और...

विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर...

विश्व मलेरिया दिवस के अवसर पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन पनवेल। हर साल 25...

विभिन्न गतिविधियों के माध्यम...

विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से नवी मुंबई में मतदान के प्रति व्यापक...

गेंहू की आड़ में गुटखे की...

गेंहू की आड़ में गुटखे की तस्करी, लाखों का गुटखा जप्त, दो गिरफ्तारनवी...

दिनदहाड़े घर से साढ़े तीन लाख के...

दिनदहाड़े घर से साढ़े तीन लाख के जेवरात चोरीनवी मुंबई।बच्चो की गर्मी की...

कुकर्मी चाचा ने भतीजी के साथ...

कुकर्मी चाचा ने भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तारपनवेल। पनवेल के...