हैडलाइन

महाराष्ट्र : मुंबईकरों को मिलेगा 2500 घरों की लॉटरी निकालने की योजना पर काम शुरू

मुंबई : महाराष्ट्र गृह निर्माण व क्षेत्र विकास प्राधिकरण (म्हाडा) ने मुंबईकरों को नए साल का तोहफा देने की तैयारी की है। म्हाडा ने 2021 में 2,500 घरों की लॉटरी निकालने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। लॉटरी में पहाड़ी गोरेगांव में बन रहे घरों के साथ ही विभिन्न प्रॉजेक्ट के अनअलॉटेड घरों को शामिल किया जाएगा। म्हाडा की इस योजना के बाद मुंबई में बरसों से अपना एक छोटा सा घर होने का सपने देखने वालों को उम्मीद की किरण नजर आने लगी है।
गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने भी म्हाडा के अधिकारियों को जल्द ही अनअलॉटेड घरों की सूची तैयार करने का आदेश दिया है, ताकि 2021 के आरंभ में ही लोगों के आशियाने के सपने को पूरा किया जा सके। बता दें कि म्हाडा ने आगामी कुछ वर्षों में मुंबई में 25,000 घर बनाने की योजना बनाई है। इसमें 7003 घर पहाड़ी गोरेगांव व मोतीलाल नगर में 18,000 घर तैयार किए जाएंगे। अफोर्टेबल हाउस को बढ़ाव के लिए म्हाडा ने 1,945,45 करोड़ रुपये की योजना तैयार की है। लोगों को सस्ते घर मुहैया करवाने के साथ प्राधिकरण ने 25,000 करोड़ रुपये की कमाई का भी रास्ता खोज लिया है।
गोरेगांव मोतीलाल नगर में 143 एकड़ में 5,000 करोड रुपये की परियोजना पर काम किया जा रहा है। जहां पुनर्वसन के लिए 3700 घर बनाने के बाद भी म्हाडा को बिक्री के लिए 18,000 घर मिलेंगे। 7003 घरों की निर्माण की योजना पहाड़ी गोरेगांव में 7003 घरों की निर्माण की योजना है, इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1947 तैयार किए जाएंगे। ईडब्लूएस के सर्वाधिक 2000 घर व एमआईजी के 768 घर, एलआईजी के 1,600 घर और एचआईजी के 792 घर तैयार किए जाएंगे। मुंबई म्हाडा बोर्ड के चीफ ऑफिसर योगेश म्हसे ने कहा कि गोरेगांव में 7,000 घरों का निर्माण किया जा रहा है। मुंबई में कितने घरों का निर्माण कार्य पूर्ण होने के करीब है।


Most Popular News of this Week

चेंबूर परिसरातील श्रमजीवी...

चेंबूर परिसरातील श्रमजीवी नगर नाला साफ करण्याकरिता माजी नगरसेवक गौतम...

धूप हो या बारिश हमेशा...

धूप  हो या बारिश हमेशा समाजसेवा के लिए आगे रहते हैं चेंबूर कांग्रेस नेता...

Indian Naval Ship Tarkash brings medical Oxygen consignment

Indian Naval Ship Tarkash brings medical Oxygen consignmentIndian Naval Ship Tarkash on her third trip as part of Operation Samudra Setu II (Oxygen Express) brought in critical medical...

दीप फाऊंडेशन मुंबई आणि...

दीप फाऊंडेशन मुंबई आणि श्रीनिवास नायडू यांचे विद्यमाने निराधार महिलांना...

मुंबई में मालवणी इलाके में...

मुंबई में मालवणी इलाके में इमारत गिरी 11 लोगों की मौत, 7 घायलमुंबई के पश्चिम...

ग्रामभाषा आणि पारंपरिक...

ग्रामभाषा आणि पारंपरिक माध्यमातून जनजागृती करून गाव कारोनामुक्त करावे-...