हैडलाइन

नवी मुंबई मनपा अस्पताल के लिफ्टमैन कामचोर

नवी मुंबई मनपा अस्पताल के लिफ्टमैन कामचोर,

मरीजों व परिजनों में आक्रोश,

काम के समय गायब रहने का आरोप

नवी मुंबई। नवी मुंबई मनपा के अस्पताल के लिफ्टमैनो की लापरवाही का मुद्दा एक बार फिर गरमाया है. नवी मुंबई मनपा के नेरुल, वाशी और ऐरोली इन टीमो अस्पतालों में मरीजों और उनके परिजनों को लिफ्ट से आने-जाने में सहायता के लिए मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिफ्टमैनों की भी भर्ती की गई है. इन कर्मियों को वेतन भी दि जाती है. हालांकि ये लिफ्टमैन ठीक से अपने कर्तव्यों का पालन नही करने का आरोप मरीजों के परिजनों द्वारा किया जा रहा है. आरोप है कि ये लिफ्टमैन लगातार अपने मोबाइल फोन में लगे रहते हैं जबकि कुछ ड्यूटी के दौरान गायब रहते हैं.  ऐसे लिफ्टमैन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग मरीजों के परिजनों द्वारा की जा रही है।

          नवी मुंबई मनपा के नेरुल, वाशी और ऐरोली में तीन अस्पताल हैं. वंहा के लिफ्टमैनो को तीनों शिफ्ट में ड्यूटी पर रखा जाता है. इस लिफ्टमैन की जिम्मेदारी मरीजों और उनके रिश्तेदारों को वांछित स्थान तक लाना एंव लेजाना है. लेकिन मरीजों और उनके रिश्तेदारों का कहना है कि ज्यादातर समय ड्यूटी पर तैनात लिफ्टमैन लिफ्ट में नहीं होते हैं, कुछ लिफ्टमैन तो गायब हो जाते हैं, कुछ लिफ्टमैन लिफ्ट के दरवाजे के पास अपने मोबाइल फोन पर गेम या मनोरंजन खेलने में व्यस्त रहते हैं. जिसके कारण तीनो अस्पतालों के लिफ्टमैन मरीजों या उनके परिजनों को अपेक्षित सेवा नहीं देने का देखा जा रहा है।

कामचोरी का दिया जाता है वेतन ?

       नवी मुंबई मनपा के तीनों अस्पतालों में काम करने वाले लिफ्टमैनों को मनपा लगभग बीस हजार का मासिक वेतन देती है. इन लिफ्टमैनों का काम केवल मरीजों और उनके रिश्तेदारों की सेवा करना है लिफ्ट में तकनीकी दिक्कत होने या बंद होने पर मरीजों और उनके परिजनों को ठीक से बाहर निकालना है. लेकिन इनमें से अधिकतर लिफ्टमैन अपनी सेवा के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं. ऐसे काम करने वाले लिफ्टमैन कर्मचारियों को ढूंढकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. लेकिन अपने कर्तव्यों से दूर भागने वाले कुछ लिफ्टमैनों का नेरुल, वाशी और ऐरोली के ठेकेदार समर्थन कर रहे हैं? ऐसा संदेह भी जागरूक नागरिको द्वारा की जा रही है।

कोड- 

नवी मुंबई मनपा के ऐरोली, नेरुल और वाशी इन तीनों अस्पतालों का चिकित्सा स्वास्थ्य अधीक्षक और बिजली विभाग को इस संबंध में सूचित कर आगे की कार्रवाई करने का आदेश देंगे। 

डॉ. प्रशांत जवादे 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी,
नवी मुंबई मनपा


Most Popular News of this Week

अमेरिकेतून राहुल गांधींची...

अमेरिकेतून राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना  उघड…राहुल गांधी याचं...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

आरक्षण संपवणारी योजना...

राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना अमेरिकेतून उघड…राहुल गांधी याचं...