हैडलाइन

आचार संहिता समाप्त होते ही महाराष्ट्र भवन सहित मेडिकल कॉलेज की निविदा प्रक्रिया शुरू करने का मुख्यमंत्री का निर्देश


आचार संहिता समाप्त होते ही महाराष्ट्र भवन सहित  मेडिकल कॉलेज की निविदा प्रक्रिया शुरू करने का मुख्यमंत्री का निर्देश


नवी मुंबई। नवी मुंबई के वाशी में सिडको द्वारा बनाये जाने वाले महाराष्ट्र भवन सहित बेलापुर के नवी मुंबई मनपा द्वारा नियोजित मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल के निर्माण के लिए निविदा प्रक्रिया लोकसभा चुनाव के आचार संहिता 4 जून को समाप्त होने के बाद तत्काल शुरू करने का निर्देश मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को मनपा आयुक्त और सिडको के प्रबंध निदेशक को दिए जाने की जानकारी बेलापुर की विधायक मंदा म्हात्रे ने पत्रकारों को दिया. म्हात्रे ने शनिवार को मुख्यमंत्री शिंदे से मुलाकात कर मांग की कि इन दोनों इमारतों के लिए टेंडर प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए.  उस समय मुख्यमंत्री ने उनके निवेदन पर चर्चा के बाद मनपा आयुक्त कैलास शिंदे और सिडको के प्रबंध निदेशक विजय सिंघल से संपर्क कर ये निर्देश दिये। 

ऐसा होगा महाराष्ट्र भवन

महाराष्ट्र सरकार द्वारा नवी मुंबई के वाशी रेलवे स्टेशन के सामने बनाए जाने वाले महाराष्ट्र भवन की योजनाबद्ध इमारत 14 मंजिलों वाली होगी और इसमें सभी सुविधाएं होंगी.  इस नियोजित महाराष्ट्र भवन में वी.आई.पी. रूम सहित जन प्रतिनिधियों के लिए आने वाले ड्राइवरों या कर्मचारियों के लिए भी कमरे होंगे. इसके साथ ही छात्रों और विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले आगंतुकों के लिए रेस्ट रूम, ई-लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस हॉल, फूड प्लाजा जैसी कई तरह की सुविधाएं भी होंगी.  विधायक म्हात्रे 2014 से इस भवन के लिए प्रयास कर रही हैं. महाविकास आघाड़ी सरकार में वित्त मंत्री के दौरानतब वर्तमान उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी 100 करोड़ के प्रावधान की घोषणा की थी।


819.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज

बेलापुर सेक्टर 15 में यह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज प्रोजेक्ट 8.40 एकड़ में बनाया जाएगा और इसकी लागत लगभग 819.30 करोड़ होने की उम्मीद है. इसके लिए सीएसआर फंड का भी प्रयास किया जाएगा. विधायक मंदा म्हात्रे ने इसके लिए सिडको से प्लॉट की कीमत कम कराई है.  यह अस्पताल 500 बेड का होगा और ग्राउंड फ्लोर पर 9 मंजिलें होंगी.  यहां कैंसर, हृदय रोग, मस्तिष्क रोग जैसी कई बड़ी बीमारियों का इलाज होगा. इसके अलावा पीजी/नर्सिंग एकेडमिक हॉस्टल, पोस्ट ग्रेजुएट एजुकेशनल कॉम्प्लेक्स, इंजीनियरिंग यार्ड, मरीजों के साथ आने वाले रिश्तेदारों के लिए धर्मशाला, नर्सिंग हॉस्टल, विजिटर सेंटर, पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट हॉस्टल, पार्किंग स्थल और कई अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।




Most Popular News of this Week

अमेरिकेतून राहुल गांधींची...

अमेरिकेतून राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना  उघड…राहुल गांधी याचं...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

आरक्षण संपवणारी योजना...

राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना अमेरिकेतून उघड…राहुल गांधी याचं...