हैडलाइन

पर्यावरण अनुकूल गणेशोत्सव मनाने हेतु पनवेल मनपा की तैयारी

पर्यावरण अनुकूल गणेशोत्सव मनाने हेतु पनवेल मनपा की तैयारी,

मूर्तिकारों से मनपा की बैठक

पनवेल। कुछ ही दिनों में गणेशोत्सव का त्योहार मनाया जाएगा. जिसके लिए पनवेल मनपा ने तैयारी शुरू कर दी है. पनवेल मनपा क्षेत्र में पर्यावरण-अनुकूल गणेशोत्सव मनाने के लिए बुधवार को मुख्यालय में आयुक्त मंगेश चितले के मार्गदर्शन में उपायुक्त डॉ. वैभव विधाते की उपस्थिति में एक नियोजन बैठक आयोजित की गई थी. इस दौरान  पर्यावरण विभाग प्रमुख मनोज चव्हाण, पनवेल शहर के कुम्हार समाज के मूर्तिकार, सामाजिक कार्यकर्ता प्रल्हाद बोडके, मनपा के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


पनवेल मनपा क्षेत्र में पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए गणेशोत्सव मनाने के लिए पनवेल मनपा पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी अभिनव पहल चलाने वाली है. इसी उद्देश्य से पनवेल शहर के कुम्हारवाड़ी के मूर्तिकारों से शाडू से गणेश प्रतिमाएं बनाने पर चर्चा की गई. मनपा द्वारा कुम्हारवाड़ी के मूर्तिकारों को शाडू से मूर्तियां बनाने के लिए शाडू मिट्टी उपलब्ध कराई जाएगी. इस संबंध में उनकी मिट्टी की मांग दर्ज की गई. मांग के अनुसार मिट्टी की मूर्ति बनाने वालों को उनके घर तक पहुंचाया जाएगा. इस अवसर पर शाडू से बनी मूर्तियों को बेचने के लिए बड़ी सोसायटियों में जगह उपलब्ध कराने पर भी चर्चा की गई।

छात्रों को शाडू से गणपति बनाने का दिया जाएगा प्रशिक्षण

स्कूली छात्र भावी नागरिक हैं. उनमें पर्यावरण के प्रति जागरूकता जगाने के लिए मनपा द्वारा विभिन्न गतिविधियाँ चलाई जाती हैं. पर्यावरण-अनुकूल गणेशोत्सव मनाने की गतिविधियों में स्कूली छात्रों को भी शामिल किया जाएगा.  इसी उद्देश्य से इस समय बड़े स्कूलों में कला शिक्षकों को प्रशिक्षण देकर विद्यार्थियों को शाडू से गणपति बनाने का प्रशिक्षण देने पर चर्चा की गई।


Most Popular News of this Week

अमेरिकेतून राहुल गांधींची...

अमेरिकेतून राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना  उघड…राहुल गांधी याचं...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

आरक्षण संपवणारी योजना...

राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना अमेरिकेतून उघड…राहुल गांधी याचं...