भारी बारिश के मद्देनजर मनपा की आपातकालीन राहत प्रणाली अलर्ट मोड़ पर

भारी बारिश के मद्देनजर मनपा की आपातकालीन राहत प्रणाली अलर्ट मोड़ पर,

सभी अधिकारी 24 घंटे रहे सतर्क- आयुक्त मंगेश चितले 


पनवेल। पनवेल नगरपालिका क्षेत्र में भारी बारिश जारी है. भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार को रायगढ़ जिले में रेड अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश की चेतावनी दी है. इस बीच गुरुवार को सुबह से ही पनवेल मनपा क्षेत्र में भारी बारिश शुरू हो गई है. इस पृष्ठभूमि में मनपा प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जिन इलाकों में पानी जमा होता है वंहा नजर बनाई है. साथ ही आयुक्त मंगेश चितले ने सभी व्यवस्थाएं सुसज्जित रखने के निर्देश दिए हैं. साथ ही आयुक्त ने पनवेल में गाढी नदी के जलस्तर पर नजर रखने और इसकी जानकारी देने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि भारी बारिश को देखते हुए आयुक्त ने सभी वार्ड अधिकारियों को चौबीसों घंटे सतर्क रहने का निर्देश दिया है. इस बीच अतिरिक्त आयुक्त भरत राठौड़ ने कलंबोली के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. कलंबोली में पानी जमा न हो इसके लिए 29 पंपों के जरिए सड़क से पानी निकाला जा रहा है. साथ ही अतिरिक्त आयुक्त एवं उपायुक्त कैलास गावड़े ने पनवेल शहर के कोलीवाड़ा, पटेल मोहल्ला, भारत नगर झोपड़पट्टी आदि में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिए।


नागरिको को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया

गाढ़ी नदी के जल स्तर में वृद्धि के कारण कच्छी मोहल्ले और पटेल मोहल्ले के नागरिकों को उर्दू प्राथमिक विद्यालय में एक सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है. इन नागरिको को पनवेल मनपा द्वारा चाय, भोजन, स्वास्थ्य सेवाएं और पानी उपलब्ध कराया जा रहा है. साथ ही चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी सहायता शुरू कर दी गई है।

नागरिकों की सुरक्षा का ख्याल रखने के लिए मनपा तैयार- आयुक्त

मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी रायगढ़ जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.  इसलिए आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए मनपा की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है. आपात स्थिति के लिए राहत व्यवस्था तैयार रखी गयी है, ऐसी जानकारी आपदा प्रबंधन विभाग के उपायुक्त कैलास गावड़े ने दिया. साथ ही आयुक्त मंगेश चितले ने नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी परिस्थिति में न घबराएं और नागरिकों की सुरक्षा का ख्याल रखने के लिए मनपा तैयार है।


Most Popular News of this Week

शिवसेनेत २६०० हून अधिक...

शिवसेनेत २६०० हून अधिक महिलांचा प्रवेश, लाडकी बहीण योजनेने दिला...

राजनीतिक दलों के दबाव के कारण...

राजनीतिक दलों के दबाव के कारण अनाधिकृत विज्ञापनों पर कार्रवाई करने से मनपा...

नेरुल पुनर्निर्माण भवन के...

नेरुल पुनर्निर्माण भवन के मॉडल फ्लैट का विधायक नाईक के हाथों शुभारंभ नवी...

आत्महत्या के लिए मजबूर करने...

आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले पती सहित ससुराल वालों पर मामला दर्ज,कार के...

एनएमएमटी बस से यात्रा करने...

एनएमएमटी बस से यात्रा करने वाली महिलाओं को टिकट दर में 50% की छूटनवी मुंबई।...

वेतन मांगने पर मजदूर पर वार 

वेतन मांगने पर मजदूर पर वार पनवेल। गांव जाने के कारण भंगार दुकान पर काम...