हैडलाइन

पेपरफ्राई ने शुरू की ‘24 घंटे फर्नीचर डिलीवरी’ सेवा

पेपरफ्राई ने शुरू की ‘24 घंटे फर्नीचर डिलीवरी’ सेवा


भारत के 500+ शहरों में 10 मिलियन डिलीवरीज़ पूरी करने का महत्वपूर्ण पड़ाव पेपरफ्राई ने पार किया


मुंबई, 29 जुलाई 2022: फ़र्नीचर और घरेलू सामान के ई-कॉमर्स की भारत की अग्रणी कंपनी में से एक, पेपरफ्राई ने दुनिया में पहली, 24 घंटे फर्नीचर डिलीवरी सेवा शुरू करने की घोषणा आज की। मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और बैंगलोर में यह सेवा शुरू की गयी है। रात के 9 बजे तक ऑर्डर देने पर अगले ही दिन तक डिलीवरी पाने की ख़ुशी और संतुष्टि उपभोक्ताओं को प्रदान करना इस रणनीतिक लॉजिस्टिक सपोर्ट का उद्देश्य है।


भारत के 500+ शहरों में 10 मिलियन डिलीवरीज़ पूरी करने का महत्वपूर्ण पड़ाव पेपरफ्राई ने हाल ही में पार किया है। कंपनी ने  फर्नीचर और घरेलू सामान उद्योग में सबसे बड़ा वेयरहाउसिंग नेटवर्क का निर्माण किया है, जो मुंबई, गुरुग्राम और बैंगलोर में स्थित है, जिसमें 10,000+ पिन कोड्स को सेवाएं प्रदान की जाती हैं। पेपकार्ट, इन-हाउस डिलीवरी प्लेटफॉर्म सबसे बड़ा बिग-बॉक्स सप्लाई चेन नेटवर्क है जो उपभोक्ताओं को फर्स्ट और लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है। पिछले एक दशक में, कंपनी ने 300+ ट्रकों के समर्पित बेड़े के साथ 9,12,000 शिपमेंट्स को पहुंचाकर परिचालन उत्कृष्टता हासिल की है। कंपनी ने कस्टमाइज्ड हैंडलिंग टूल्स और कुशल इंस्टॉलेशन सेवाओं का इस्तेमाल करने वाली इस कंपनी का फर्नीचर श्रेणी में डैमेज रेट मात्र 1%  है।


श्री आशीष शाह, सह-संस्थापक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, पेपरफ्राई ने कहा, “24 घंटे ऑनलाइन फर्नीचर डिलीवरी की दुनिया में पहली सेवा की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। आकार और वज़न में फर्नीचर काफी बड़े होते हैं और उनके लिए इस तरह की पहल शुरू की जाना हमारे उद्योग के लिए एक गेम चेंजर साबित होगी यह हमारा मानना है। हमारे व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए बड़े पैमाने पर व्यापार मंच के नेतृत्व का लंबा अनुभव हमारे पास है। फर्नीचर और घरेलू सामानों के बाजार का लोकतंत्रीकरण करने के लिए पेपरफ्राई ने हज़ारों एमएसएमई और कारीगरों को एक व्यावसायिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सक्षम बनाया है। हमारी आपूर्ति श्रृंखला टीम के 1500 अत्यधिक प्रेरित सदस्य तेज़ी से डिलीवरी के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उपभोक्ताओं को समय पर सेवाएं पाने की संतुष्टि प्रदान करना हमारा लक्ष्य है।"


श्री पीयूष अगरवाल, आपूर्ति श्रृंखला प्रमुख, पेपरफ्राई ने कहा, “मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर में हमने 24 घंटों के भीतर 87 फीसदी बिल्ड-टू-स्टॉक ऑर्डर डिलीवर किए हैं। उत्पाद के लिए उपभोक्ता के मन में इच्छा पैदा होने से लेकर उस उत्पाद को पाने तक की ख़ुशी उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द और आसानी से मिलती रहे इस पर हमारी आपूर्ति श्रृंखला का ध्यान हमेशा केंद्रित रहता है। हमने पिछले 2 वर्षों में 7 लाख स्क्वायर फ़ीट वेयरहाउसिंग स्पेस का प्रबंधन करने के लिए इन-हाउस क्षमता का निर्माण किया है जिससे हमें उपभोक्ताओं को उन्हें जो उत्पाद चाहिए उनका परिपूर्ण अनुभव प्रदान करने में मदद मिली है। हमें उम्मीद है कि हम अपने काम से ऐसे बेंचमार्क बनाएंगे जिनका अनुसरण यह उद्योग करेगा।"


अन्य कार्यक्षेत्रों तुलना में फर्नीचर और घरेलू सामान उद्योग को एंड-टू-एंड आपूर्ति श्रृंखला बुनियादी ढांचे के लिए एक अनोखे और सूक्ष्म दृष्टिकोण की आवश्यकता है। बेहतर गुणवत्ता और अनुभव प्रदान करने के लिए फर्नीचर के टुकड़ों को मेन्टेन और स्टोर करके रखना पड़ता है। पेपरफ्राई में एक एकीकृत बिग-बॉक्स आपूर्ति श्रृंखला है जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवा और ठोस परिचालन लाभ देने के लिए जानी जाती है। 90% से अधिक असेंबली 24 घंटे के भीतर पूरी हो जाती हैं। पेपरफ्राई पर फर्नीचर, घर की सजावट की चीज़ें और गद्दों के कई सारे विकल्पों का विशाल डिजिटल कैटलॉग उपलब्ध है। बाज़ार का नेतृत्व करने वाले ईकॉमर्स बिज़नेस मॉडल के ज़रिए उपभोक्ता फर्नीचर और घरेलू सामान उत्पादों को खोज सकते हैं, उनकी जानकारी पा सकते हैं, अपनी पसंद चुन सकते हैं और खरीद सकते हैं।



Most Popular News of this Week

बेलापुर में प्रस्तावित...

बेलापुर में प्रस्तावित अस्पताल को खेल का मैदान देने का फोर्टी प्लस क्रिकेट...

तुर्भे विभाग की सड़कें गड्ढे...

तुर्भे विभाग की सड़कें गड्ढे में, नागरिको में आक्रोशनवी मुंबई। पिछले कुछ...

चोरी-गुम हुए 82 मोबाइल फोन मूल...

चोरी-गुम हुए 82 मोबाइल फोन मूल मालिकों को लौटाया गया,वरिष्ठों द्वारा खारघर...

भाजपा जिला अध्यक्ष जनसंपर्क...

भाजपा जिला अध्यक्ष जनसंपर्क कार्यालय का बेलापुर में...

सीसीटीवी में दिखे कोयता लेकर...

सीसीटीवी में दिखे कोयता लेकर घूमने वाले चोरपनवेल। नवी मुंबई पुलिस के...

परियोजना पीड़ितों के आवश्यक...

परियोजना पीड़ितों के आवश्यक निर्माणों को नियमित करने की कार्यवाही की...