हैडलाइन

पूर्वोत्तर मुंबई में संजय पाटिल के नाम से डमी चार उम्मीदवार





पूर्वोत्तर मुंबई में संजय पाटिल के नाम से डमी चार उम्मीदवार

 एक ही वेंडर से एक ही समय लिया गया चारों स्टाम्प पेपर 


मुंबई। उत्तर पूर्व मुंबई निर्वाचन क्षेत्र में एक ही स्टांप विक्रेता से एक ही दिन, एक ही समय में चार स्टांप पेपर खरीदे जाते हैं. वह भी एक ही व्यक्ति के हस्ताक्षर से.  इसके बाद चारों स्टांप पेपर चार उम्मीदवारों को दे दिए जाते हैं. ये चारों उम्मीदवार एक साथ नामांकन पत्र भरते हैं. इनमें से दो के आवेदन खारिज हो जाते ही जबकि दो बचते है.  ये सभी चार उम्मीदवार दूसरे तीसरे कोई नहीं बल्कि विरोधियों द्वारा खड़े किए गए चार संजय पाटिल डमी नामों से खड़े किए गए थे. लेकिन विरोधियों की ये चाल सामनेआने से वे एक बार फिर वे 'झूठे' साबित हुए हैं।

उत्तर पूर्व मुंबई महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार संजय दीना पाटिल को हराने के लिए विपक्ष हर दिन नए कारनामे कर रहा है. लेकिन हर बार वह झूठे साबित होते हैं.  अब उन्होंने झूठ की हद पार कर दी है और उनका झूठ सबूतों के साथ उजागर हो गया है.  जैसे ही विपक्ष को संजय दीना पाटिल की जीत पक्की लगी, उन्होंने वोटों को विभाजित करने के लिए संजय पाटिल नाम के चार डमी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा.  इनमें से दो के आवेदन जांच में खारिज कर दिये गये. फर्जी काम करने के लिए कड़ी मेहनत करने के बाद चार संजय पाटिल को सांगली, नवी मुंबई और शिवाजी नगर इलाकों से खोज कर लाया गया था. इससे पहले एक व्यक्ति ने नवी मुंबई, वाशी में एक स्टांप विक्रेता से एक ही सीरियल के चार स्टांप पेपर खरीदे. उसी दिन एक ही जगह से लिया गया यह स्टांप पेपर एक ही हस्ताक्षर से चारों प्रत्याशियों को दिया गया और उनसे नामांकन पत्र भरवाया गया.  ये सभी कदम उत्तर पूर्व मुंबई में संजय दीना पाटिल के खिलाफ वोटों को विभाजित करने के लिए उठाए गए थे. लेकिन विरोधियों की यह रणनीति उलट गयी और दो उम्मीदवारों के आवेदन खारिज कर दिये गये.  सांगली के संजय महादेव पाटिल और नवी मुंबई घनसोली के संजय पांडुरंग पाटिल के उम्मीदवारी आवेदन खारिज कर दिए गए, जबकि नवी मुंबई पावना के संजय निवृत्ति पाटिल और मुंबई शिवाजी नगर क्षेत्र के संजय बंडू पाटिल के आवेदन स्वीकार कर लिए गए. इस बीच कभी पत्थरबाजी तो कभी मिनी पाकिस्तान, बांग्लादेश का आरोप लगाने वाले विरोधी निचले स्तर पर आ गये हैं. विरोधियों को पहले से ही अपनी हार दिख रही है, इसलिए उन्होंने इस तरह का कारोबार करना शुरू कर दिया है, ऐसा उत्तर पूर्व मुंबई महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार संजय दीना पाटिल ने कहा।


क्या कहा संजय दिना पाटील ने ?


उत्तर पूर्व मुंबई के लाखों मतदाता शिवसेना, महाविकास अघाड़ी के साथ मजबूती से खड़े हैं. आम नागरिक हमारे प्रचार पर उत्साहपूर्वक प्रतिक्रिया दे रहे हैं. भाजपा द्वारा निर्माण किए गए झूठ के अंधेरे को मिटाने के लिए हमारी शिवसेना की 'मशाल' हर घर तक पहुंच गई है.'  इससे बीजेपी के पैरों तले जमीन खिसक गई है.  हार के डर से मिहिर कोटेचा के छूट रहे पसीने.  इसी डर के कारण उन्होंने सबसे पहले धर्म का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की.  लेकिन यहां के समझदार नागरिकों ने उसे नाकाम कर दिया.  अब उन्होंने मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए मेरे नाम पर 4 और डमी उम्मीदवार उतारे हैं. मजेदार बात यह है कि 3 डमी उम्मीदवार इस निर्वाचन क्षेत्र से हैं ही नहीं!  मतदाताओं को भ्रमित करने की इस साजिश को स्थानीय मतदाता षड्यंत्र समझ गए हैं. संपूर्ण पूर्वोत्तर मुंबई मुझे स्वर्गीय दीना पाटिल के बेटे के रूप में जानता है.  मैंने 5 साल तक सांसद के तौर पर भी काम किया है.  यहां हर कोई मेरा नाम और मेरा काम जानता है.'  शिव सेना का स्थान मराठी लोगों के दिलों में है और एक शिव सेना उम्मीदवार के रूप में, मैं यहां हर किसी के मन में हूं. और हाँ, मैं यहाँ बाहर से नहीं हूँ.  हम यहां  के भूमिपुत्र हैं. ये पूर्वोत्तर मुंबई हमारे भूमिपुत्रों की है!


Most Popular News of this Week

वर्षा गायकवाड यांच्या...

मुंबईची लूट थांबवण्यासाठी इंडिया आघाडीला बहुमताने  विजयी करा – वर्षा...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए मिसेस मुख्यमंत्री भी प्रचार मैदान मेंनवी...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक...

अनिल देसाई यांच्या...

अनिल देसाई यांच्या प्रचारार्थ चेंबूर च्या रस्त्यावर शिवसेना सचिव आदेश...

मुलुंडमध्ये लवकरच...

मुलुंडमध्ये लवकरच न्यायालयाची नवीन इमारत बनणारकोटेचा यांनी...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार प्रभाग में भाजपा का मार्गदर्शन बैठक संपन्ननवी...