हैडलाइन

पनवेल का राजनीतिक माहौल गरमाया, सभा से पहले पनवेलकर की ओर से उपमुख्यमंत्री से पांच सवाल

पनवेल का राजनीतिक माहौल गरमाया,

सभा से पहले पनवेलकर की ओर से उपमुख्यमंत्री से पांच सवाल


पनवेल। राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस की आज दोपहर 3.30 बजे खारघर में प्रचार सभा होगा. उप मुख्यमंत्री फड़णवीस महायुती प्रत्याशी श्रीरंग बारणे के लिए प्रचार करने खारघर आ रहे हैं.  हालाँकि शिवसेना ठाकरे समूह की स्थानीय नेता लीना गरड ने उपमुख्यमंत्री को सोशल मीडिया पर पांच सवालों पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने का आव्हान करने से फड़णवीस की सभा के कुछ घंटे पहले ही खारघर में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है।


दिलचस्प बात यह है कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पनवेल मनपा क्षेत्र के सिडको बस्तियों में साढ़े तीन लाख संपत्ति मालिकों पर दोहरे टैक्स का मुद्दा चुनाव में सबसे अधिक चर्चा में आया है. मावल लोकसभा क्षेत्र में शिंदे गुट की शिवसेना और महायुती की ओर से श्रीरंग बारणे तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे हैं.  पनवेलकरों के लिए बारने मावल निर्वाचन क्षेत्र में आसानी से उपलब्ध नहीं होने से आलोचना की जा रही हैं. पिछले कई वर्षों से सांसद रत्न पुरस्कार प्राप्त करने के बाद भाजपा और सेना बारने को तीसरी बार जिताने की मांग कर रही है.  हालांकि, पिछले महीने खारघर कॉलोनी से ठाकरे समूह में शामिल हुईं पूर्व नगरसेविका लीना गरड ने पांच सवालों पर प्रचार करने खारघर आए उपमुख्यमंत्री फड़णवीस बारने से अपनी स्थिति स्पष्ट करने की आवाह्न की है।


गरड का सवाल 

गरड की ओर से किये गए सवालों में सिडको ने ग्राम पंचायतों की तरह कॉलोनी की संपत्तियों पर 64 फीसदी टैक्स छूट क्यों नहीं लागू की, ऐसा सवाल किया है. दूसरा सवाल: मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई में पांच सौ वर्ग फुट के घरों को संपत्ति कर से छूट दी गई थी, पनवेल मनपा ने उस मानदंड को लागू क्यों नहीं किया.  राज्य सरकार ने विशेष परियोजना के तहत पलावा शहर को 66 प्रतिशत कर छूट दी, लेकिन सिडको सीमा के तहत संपत्तियों को समान छूट क्यों नहीं दी गई?  चौथा सवाल, जब एक सुविधा एक सेवा कर है तो पनवेल मनपा क्षेत्र में दोहरा कर क्यों लागू किया गया.  5वां सवाल पनवेल मनपा में अन्य मनपाओं की तरह अभय योजना लागू नहीं की गई है. क्या सरकार चुनाव के मद्देनजर इस योजना की घोषणा करेगी?


Most Popular News of this Week

वर्षा गायकवाड यांच्या...

मुंबईची लूट थांबवण्यासाठी इंडिया आघाडीला बहुमताने  विजयी करा – वर्षा...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए मिसेस मुख्यमंत्री भी प्रचार मैदान मेंनवी...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक...

अनिल देसाई यांच्या...

अनिल देसाई यांच्या प्रचारार्थ चेंबूर च्या रस्त्यावर शिवसेना सचिव आदेश...

मुलुंडमध्ये लवकरच...

मुलुंडमध्ये लवकरच न्यायालयाची नवीन इमारत बनणारकोटेचा यांनी...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार प्रभाग में भाजपा का मार्गदर्शन बैठक संपन्ननवी...