हैडलाइन

पैसों के लालच ने बनाया अपराधी, ठगी के आरोप में मां-बेटी गिरफ्तार

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक मां बेटी की जोड़ी को गिरफ्तार किया है जिन पर आरोप है कि इन दोनों ने अपने घर के जाली दस्तावेज बनवाए और फिर उसे पांच अलग-अलग लोगों को बेच दिया. पांचों खरीदार से ढाई करोड़ रुपए लेकर दोनों चंपत हो गई थीं.
पुलिस के मुताबिक दोनों का एक घर दिल्ली के बेहद पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश-1 में था. इसी घर को दिखाकर मां बेटी लोगों के साथ ठगी किया करती थीं. पकड़ी गई महिलाओं के नाम अनुराधा कपूर और मौली कपूर हैं. अनुराधा कपूर की उम्र 43 साल और उसकी मां मौली कपूर की उम्र 65 साल है.
पुलिस के मुताबिक मां बेटी के खिलाफ 2014 से लेकर 2015 के बीच पांच शिकायतें मिली थीं. हर किसी ने इनके मकान के वो दस्तावेज पुलिस को दिए जो मां बेटी ने उन्हें दिए थे. पुलिस की जांच में जब सारे दस्तावेज जाली निकले तो पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया. मां बेटी को पता लग गया था कि अब उनकी ये करतूत आगे नहीं चल सकेगी तो दोनों फरार हो गई थीं. दोनों आलीशान रहन सहन की शौकीन थीं. पुलिस की लगातार कोशिश के बावजूद जब इनका पता नहीं लगा तो दोनों को साकेत कोर्ट ने अपराधी करार दे दिया.
इस बीच पिछली 16 फरवरी को पुलिस को पता लगा कि मां-बेटी की शातिर जोड़ी साउथ दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में आने वाली है. इसके बाद पुलिस ने वहां ट्रैप लगा दिया और जैसे ही दोनों वहां पहुंचीं, उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पकड़ में आने के बाद पता लगा कि ठगी के पैसे से दोनों ने जमकर अय्याशी की है. एक साल के अंदर दोनों इंग्लैंड, अमेरिका, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की यात्रा कर चुकी हैं.
पुलिस को हैरत तब हुई जब उसे पता लगा कि बेटी अनुराधा कपूर दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद लंदन विश्वविद्यालय से एमबीए की पढ़ाई कर चुकी है. हालांकि बाद में अनुराधा कम वक्त में ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में अपनी मां के साथ मिलकर ठगी करने लगी. पुलिस को जांच में पता लगा है कि अनुराधा कपूर को 2015 में एक कैसिनो एजेंट की हत्या के मामले में गोवा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बाद में इस केस में अनुराधा कपूर को जमानत मिल गई थी.


Most Popular News of this Week

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए मिसेस मुख्यमंत्री भी प्रचार मैदान मेंनवी...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक...

वर्षा गायकवाड यांच्या...

मुंबईची लूट थांबवण्यासाठी इंडिया आघाडीला बहुमताने  विजयी करा – वर्षा...

अनिल देसाई यांच्या...

अनिल देसाई यांच्या प्रचारार्थ चेंबूर च्या रस्त्यावर शिवसेना सचिव आदेश...

मुलुंडमध्ये लवकरच...

मुलुंडमध्ये लवकरच न्यायालयाची नवीन इमारत बनणारकोटेचा यांनी...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार प्रभाग में भाजपा का मार्गदर्शन बैठक संपन्ननवी...