हैडलाइन

दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में आज धूल भरी आंधी के साथ होगी तेज बारिश हो सकती है

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। आज दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में आज धूल भरी आंधी के साथ होगी तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग (आईएमडी) की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण, पूर्वोत्तर राज्यों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।


मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ बारिश की संभावना है। वहीं, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मौसम शुष्क रहेगा। इन राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।


दरअसल, मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुआ है। यही कारण है कि मई के महीने में भी जगह जगह इतनी बारिश देखी जा रही है। उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ से आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही है। पूर्वी और दक्षिणी भार में भी आंधी आने से तापमान सामान्य से नीचे चला गया है। इस महीने में दो बार पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं। वहीं इस हफ्ते के अंत तक एक और आएगा। मौसम विभाग की मानें तो इसके बाद तापमान में वृद्धि हो सकती है।


मौसम बुलेटिन के अनुसार, ‘असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।’ मौसम विभाग ने बताया कि असम और मेघालय के अलावा, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।


Most Popular News of this Week

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...