IPS अधिकारी मधुकर शेट्टी का स्वाइन फ्लू से निधन, फर्ज के आगे नेताओं को भी नहीं बख्शा

बेंगलुरु। कर्नाटक कैडर के 1999 बैच के आईपीएस अधिकारी मधुकर आर शेट्टी का हैदराबाद के कॉन्टिनेंटल अस्पताल में शुक्रवार रात देहांत हो गया। मधुकर स्वाइन फ्लू की बीमारी से पीड़ित थे। बता दें कि अपने काम में ईमानदारी को लेकर मधुकर ने खास पहचान बनाई हुई थी। वे पिछले 2 सालों से हैदराबाद में केंद्र के डेप्युटेशन पर पोस्टेड थे। मूल रूप से कर्नाटक के उडुपी के रहने वाले मधुकर शेट्टी ने जेएनयू से पढाई की थी। 

ष्टाचार मामलों में नेताओं को भी नहीं बख्शते थे शेट्टी

लोकायुक्त रहते हुए शेट्टी ने भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ साथ बड़े नेताओं को भी कार्रवाई से नहीं बख्शा। लेकिन जब उन्हें लगा कि लोकायुक्त के मुख्य न्यायधीश संतोष हेगड़े भेदभाव करते हैं तो वे पढ़ाई के लिए 5 सालों की छुट्टी पर चले गए और 2016 में दोबारा ज्वाइन किया। शेट्टी खुलेआम हेगड़े की निंदा करने से भी नहीं चूकते थे। हालांकि कर्नाटक में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में संतोष हेगड़े का नाम भी काफी बड़ा था।

प्रसिद्ध थी आईएस हर्ष गुप्ता और मधुकर शेट्टी की जोड़ी

जब मधुकर शेट्टी कर्नाटक के चिकमगलुरु जिले के एसपी थे तब आईएस हर्ष गुप्ता वहां के डिप्टी कमीश्नर थे। दोनों की इस जोड़ी ने जिले में शानदार काम किया और इलाके से सारे अवैध कब्जे हटवा दिए। जिन गांववालों को इस जोड़ी ने न्याय दिलवाया उन्होंने गांव को गुप्ता-शेट्टी हल्ली नाम दिया। बता दें कि कि कर्नाटक की भाषा में हल्ली का मतलब गांव होता है।

शोक में डूबी राज्य पुलिस

राज्य पुलिस इतने कर्तव्यनिष्ठ और सत्यनिष्ठ अधिकारी को खोकर पूरी तरह से शोक में है। एक सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती किए गए मधुकर आर शेट्टी की मौत के समय कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी के कहने पर राज्य के एडीजी क्राइम, प्रताप सिंह रेड्डी अस्पताल में मौजूद थे। साथ ही तेलंगाना के मुख्य सचिव शैलेंद्र कुमार जोशी और डीजीपी महेंद्र रेड्डी भी उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए थे।



Most Popular News of this Week

सड़कों की खुदाई नागरिको के...

सड़कों की खुदाई नागरिको के लिए सिरदर्द,डेड लाइन खत्म होने के बावजूद काम...

नवी मुंबई पुलिस बल के तीन...

नवी मुंबई पुलिस बल के तीन पुलिस अधिकारी राष्ट्रपति पुलिस पदक से...

साढ़े 6 लाख के ड्रग्स के साथ...

साढ़े 6 लाख के ड्रग्स के साथ युवक गिरफ्तारपनवेल। तलोजा फेज 1 के पेठाली गाव में...

कवी/लेखक/नाटककार 'गज आनन...

कवी/लेखक/नाटककार 'गज आनन म्हात्रे' के 60वें जन्मदिन पर कई कार्यक्रम संपन्ननवी...

झगड़ा छुड़ाने गए मजदूरों की...

झगड़ा छुड़ाने गए मजदूरों की पिटाईपनवेल। कई बार दूसरों का मदद करना भारी पड़...

धोखादायक होर्डिगों पर मनपा की...

धोखादायक होर्डिगों पर मनपा की तोड़ू कार्यवाईपनवेल। पनवेल मनपा आयुक्त मंगेश...