हैडलाइन

नागपुर : चिलचिलाती धुप और बारिश में निकाला फ्लैग मार्च

नागपुर : कोरोना वायरस को रोकने के लिए प्रशासन जीन जान से महेनत कर रहा है. बंदोबस्त हो या नागरिकों में जनजागृती करना सभी परिस्थितियों में पुलिस प्रशासन अद्भूत कार्य कर रहा है. कड़े बंदोबस्त के बिच अलग अलग थानों के पुलिस कर्मी ने अपने परिसर में फ्लैग मार्च निकाला. चिलचिलाती धूप हो या तेज बारिश पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालते हुए जनजागृती करती रही. भारी बारीश के बिच सीपी बी.के. उपाध्याय के मार्गदर्शन में डीसीपी विनिता शाहु ने करीब 200 अधिक पुलिस कर्मियों का दल सीताबर्डी, सदर, महाराज बाग रोड, धरमपेठ, रामदासपेठ, संगम पुल, धंतोली सहित कई इलाकों में फ्लैग मार्च करते दिखा. इस दौरान तेज हवा के साथ जोरदार बारिश शुरू हो चुकी थी, लेकिन पुलिसकर्मियों के हौंसले पस्त नहीं हुए थे. बारिश में भी फ्लैग मार्च करते रहे.

इसी के साथ पांचपावली पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला, जिसमें डीसीपी राहुल माखनेकर, पीआई नगराले सहित पुलिस के कई जवान मौजूद थे. इस दौरान लोगों को घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश दिया गया. ये फ्लैग मार्च टेका नाका से होते हुए दुर्गावती चौंक पुलिस स्टेशन लौटा. इसके अलावा वानाड़ोगरी, हिंगणा रोड स्थित इलाके में नियमित रूप से पेट्रोलिंग की गई. इस कार्य में पुलिस कर्मियों के साथ एसआरपीएफ की टीम भी बढचढ कर मार्च कर रही है.

पुलिस विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर जतन किए जा रहे हैं, नागरिकों को बार-बार सचेत किया जा रहा है कि वह अपने घरों में रहे खुद भी सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें, लेकिन कुछ लोग हैं जो बेवजह सड़कों पर घूमने निकल पड़ते हैं, ऐसे लोगों पर लगाम कसने के लिए यह फ्लैग मार्च किया जा रहा है. इस फ्लैग मार्च के दौरान जो भी व्यक्ति या युवक पुलिस की पकड़ में आएगा, उसे सीधा जेल भेजा जाएगा. नागरिकों से पुलिस बार-बार अपील कर रही है कि वह अपने घरों में रहें अगर उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी हो रही है, तो वह पुलिस के दूरभाष 100 पर कॉल कर सकते हैं और अपनी परेशानी के बारे में पुलिस को जानकारी दे सकते है.

रविवार को पुलिस ने 273 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. इसके अलावा 84 वाहन चालकों पर मोटर वाहन कानून अंतर्गत चालान ठोगा गया. जिसमें से कुल 59 लोगों के वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस लगातार एक्शन ले रही है, लेकिन नागरिक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. पुलिस ने नागरिकों से घर पर ही रहने की अपील की है. यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. इसीलिए प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें. लाकडाउन के दौरान लोग अपने घरों से बाहर न निकलें इसके लिए पुलिस विभाग तरह-तरह की उपाययोजना कर रहा है. लगातार पेट्रोलिंग व्हीकल के पीए सिस्टम के जरिए लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है. बावजूद इसके लोग घर से निकल रहे हैं. ऐसे में पुलिस अकारण घर से निकलने वालों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर रही है.



Most Popular News of this Week

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए मिसेस मुख्यमंत्री भी प्रचार मैदान मेंनवी...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक...

वर्षा गायकवाड यांच्या...

मुंबईची लूट थांबवण्यासाठी इंडिया आघाडीला बहुमताने  विजयी करा – वर्षा...

अनिल देसाई यांच्या...

अनिल देसाई यांच्या प्रचारार्थ चेंबूर च्या रस्त्यावर शिवसेना सचिव आदेश...

मुलुंडमध्ये लवकरच...

मुलुंडमध्ये लवकरच न्यायालयाची नवीन इमारत बनणारकोटेचा यांनी...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार प्रभाग में भाजपा का मार्गदर्शन बैठक संपन्ननवी...