हैडलाइन

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक छिड़क दिया- प्रो. वर्षा गायकवाड

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक छिड़क दिया- प्रो. वर्षा गायकवाड


कोरोना काल में सिर्फ कांग्रेस और मविआ सरकार ने ही उत्तर भारतीयों की मदद की; लेकिन, बीजेपी सरकार की ओर से रुकावट- प्रो. वर्षा गायकवाड


उत्तर भारतीय समाज और कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में मुंबई सहित देश को बदल देगे


मुंबई: कोरोना काल में केंद्र की भाजपा सरकार ने अचानक लॉकडाउन लगा दिया और जनता को बेसहारा छोड़ दिया। उत्तर भारत से काम के सिलसिले में मुंबई आये लोगों को काफी परेशानी हुई। इस कठिन समय में कांग्रेस पार्टी और महाविकास आघाड़ी सरकार इस समुदाय की मदद के लिए सबसे पहले आगे आईं। कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, इसके लिए घर-घर खाद्यान्न एवं आवश्यक सामग्री पहुंचाई गई। उत्तर मध्य मुंबई निर्वाचन क्षेत्र के इंडिया आघाड़ी उम्मीदवार प्रो.वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि उत्तर भारतीयों को उनके गृहनगर भेजने के लिए सोनियाजी गांधी के निर्देशों के अनुसार उन्हें सभी सुविधाएं प्रदान की गईं, लेकिन इस दौरान भी भाजपा सरकार ने अड़ियल रुख अपनाया। 

सांताक्रुज में आयोजित उत्तर भारतीय सम्मेलन में प्रो. वर्षा गायकवाड़ बोल रही थीं, उन्होंने आगे कहा कि उत्तर भारतीय समाज और कांग्रेस पार्टी का रिश्ता हमेशा से गंगा जमुना तहजीब जैसा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने उत्तर भारतीयों का भी उचित सम्मान बरकरार रखा है। मुंबई के मेयर, विपक्ष के नेता, मंत्री, विधायक और संगठन में भी अहम जिम्मेदारी दी गई।  उत्तर भारतीय समाज मुंबई की संस्कृति में घुलमिल गया है। कांग्रेस सरकार ने फेरीवालों के लिए नीति बनाई और उन्हें सम्मान के साथ व्यवसाय करने का अवसर दिया, लेकिन मनसे ने काम के लिए मुंबई आए गरीब श्रमिक समुदाय पर हमला किया और उनकी पिटाई की।

मुंबई में उत्तर भारतीय भी बड़े पैमाने पर दूध का कारोबार करते हैं। बीजेपी ने मुंबई की सीट किसी उद्योगपति को देने की योजना बनाई है, अब उनकी नजर उनके तबेले पर है। दूध पर भी जीएसटी की लूट हो रही है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने ही कोरोना के दौरान उत्तर भारत जाने के लिए ट्रेन रोकी थी। क्या ये वो लोग हैं जो मुंह पर रुमाल बांधकर इसलिए घूमते हैं क्योंकि गोयल आपके काम आने वाली मछली की गंध बर्दाश्त नहीं कर सकते? सवाल पूछते हुए वर्षा गायकवाड़ ने नारा लगाया, 'बीजेपी सरकार हटानी है, कांग्रेस सरकार लानी है'।

इस मौके पर महाराष्ट्र राज्य कांग्रेस के प्रभारी रमेश चेन्निथला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान, विधायक भाई जगताप, महाराष्ट्र सह प्रभारी आशीष दुआ, कार्यक्रम आयोजक अविनाश सिंह, संदीप शुक्ला और अन्य इस बैठक में मौजूद थे।



Most Popular News of this Week

महाराष्ट्रातील महिलांवरील...

महाराष्ट्रातील महिलांवरील गुन्ह्याचे प्रमाण: MVA आणि महायुती युगामध्ये...

"संविधान जागर यात्रा 2024: मजबूत...

"संविधान जागर यात्रा 2024: मजबूत लोकशाहीच्या दिशेने"आपल्या देशात संविधान लागू...

"संविधान जागर यात्रा 2024: सशक्त...

 "संविधान जागर यात्रा 2024: सशक्त नागरिकता की एक नई शुरुआत"?मुंबई। अपने देश...

राज्यात कायदा सुव्यवस्थेचे...

राज्यात कायदा सुव्यवस्थेचे तीनतेरा, गृहमंत्री फडणवीसांचा राजीनामा घ्या, DGP...

धार्मिक तेढ निर्माण करणाऱ्या...

धार्मिक तेढ निर्माण करणाऱ्या नितेश राणेंवर फक्त गुन्हे दाखल करून चालणार...