शिवसेना प्रमुख उद्धव सरकार का राज्य कर्मचारियों को फरमान, सरकारी कार्यालयों में न पहनें जींस या टी-शर्ट

मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए नया फरमान जारी किया है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों से सेक्रेट्रिएट और सरकारी कार्यालयों में जींस या टी-शर्ट नहीं पहनने को कहा है। सरकार ने कर्मचारियों को पेशेवर दिखने के लिए औपचारिक कपड़े पहनने के निर्देश दिए हैं। 

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आज जनता, अधिकारियों के प्रतिनिधि अपने काम के लिए कार्यालय जाते हैं। ऐसे समय में राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में सरकारी पदाधिकारियों और कर्मचारियों की पोशाक उनके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके अलावा सरकारी कर्मचारी कार्यालय समय के दौरान जरूरी पोशाक नहीं पहनते हैं। इससे लोगों के दिमाग में सरकारी कर्मचारियों की छवि धूमिल होती है। 

आम जनता में सरकारी कर्मचारियों से अच्छे व्यवहार और व्यक्तित्व की उम्मीद है। इस स्थिति में यदि अधिकारियों और कर्मचारियों की पोशाक अशोभनीय, गंदी और असभय है, तो इसका काम पर भी अप्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है। इन सभी को ध्यान में रखते हुए सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ सभी राज्य सरकार के कार्यालयों को दिशा-निर्देश दिए हैं कि कार्यालय में पशेवर पोशाक होनी चाहिए। कहा गया है कि जींस टी-शर्ट अब सरकारी ऑफिसों में नहीं पहनी जा सकती। महिलाओं को अगर दुपट्टा चाहिए तो उस पर साड़ी, सलवार चूड़ीदार, ट्राउजर पैंट, कुर्ता पहनना चाहिए। पुरुष कर्मचारियों को शर्ट, पैंट/पतलून जैसी पोशाक चाहिए। 



Most Popular News of this Week

राहुल शेवाळे यांना प्रभू...

राहुल शेवाळे यांना प्रभू श्रीरामाचा आयोध्येतून खास आशीर्वादअयोध्येतील...

मुकेश अंबानी ने श्री...

मुकेश अंबानी ने श्री सिद्धिविनायक बाप्पा का लिया दर्शन●कपिलदेव...

दुर्गा माता मंदिर कुर्ला में...

दुर्गा माता मंदिर कुर्ला में नवरात्रि उत्सव सम्पन्न मुंबई: विगत 30 वर्षों...

भाजपा का संकल्प अगले 5 वर्षों...

भाजपा का संकल्प अगले 5 वर्षों तक मुफ्त राशन, गैस कनेक्‍शन और PM सूर्य घर से...

बीजेपी से निलंबित पूर्व...

बीजेपी से निलंबित पूर्व नगरसेविका ठाकरे गुट की शिवसेना में शामिलपनवेल।...

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने...

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लगाए 'जय श्री राम' के नारेमुंबई: लगभग पांच सौ...