हैडलाइन

सांसद मनोज कोटक की पहल से दिव्यांगजनो को आवश्यक सहायक उपकरण वितरित, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की उपस्थिति में सांसद मनोज कोटक की पहल से दिव्यांगजनो को आवश्यक  सहायक उपकरण वितरित  


मुंबई: उत्तर पूर्व मुंबई बीजेपी सांसद मनोज कोटक की पहल पर  केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा  दिव्यांगों  के सशक्तिकरण हेतु  ADIP योजना के् अंतर्गत 'सामाजिक अधिकारिता शिविर' का आयोजन किया गया। इसमें दिव्यांगों को आवश्यक सहायक उपकरण निशुल्क वितरित किया गया, जिसके अंतर्गत ट्राई साइकिल, फोल्डिंग व्हीलचेयर, श्रवण यंत्र, स्मार्ट फोन और अन्य उपकरणों  का समावेश है।  कुल 1416 दिव्यांगजन इसके लाभार्थी हैं। यह सारा उपकरण दो दिन में वितरित किया जाएगा। इसके पहले भांडूप ,घाटकोपर,गोवंडी में कैम्प लगाकर दिव्यांगजनो का असेसमेंट किया गया था। इस सहायक  उपकरण वितरण समारोह का आयोजन भांडुप के डीएवी कॉलेज में किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले,सांसद गोपाल शेट्टी ,बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।



इस मौके पर मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि 'आज दिव्यंगजनो को सहायक उपकरण दिए गए। सांसद मनोज कोटक के अथक प्रयासों से यह कार्यक्रम सम्पन्न  हुआ।भविष्य में हमारे मंत्रालय की यह योजना है की दिव्यांगों की स्पोर्ट्स एक्टविटी हम ज्यादा बढ़ाएं और उनके कल्याण के ज्यादा फण्ड उपलब्ध कराएं।'

इस मौके पर सांसद मनोज कोटक ने कहा है कि ' दिवंगत अटल बिहारी जी की जयंती की पूर्व संध्या पर इस कार्यकम का आयोजन किया गया है। यह आयोजन का पहला फेज है, जिसका लाभ 1416 दिव्यंगजनो को मिला है।आगे भी कार्यकर्ताओं के सहयोग से ऐसे कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।' प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कोटक ने कहा कि उनके पहल से वर्ष 2014 के बाद आम लोगों के लाभ के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं आरंभ हुई हैं।

लाभार्थी दिव्यंगजनो ने सांसद मनोज कोटक का आभार प्रकट किया और सबने खुले मन से इस उपक्रम की प्रशंसा की।


Most Popular News of this Week

अमेरिकेतून राहुल गांधींची...

अमेरिकेतून राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना  उघड…राहुल गांधी याचं...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन...

उद्धव ठाकरेंचा पीए पैसे घेऊन पद विकतो!शिंदेसेना - भाजपचे गंभीर आरोपमुंबई।...

कांदा- सोयाबीन- धान...

कांदा- सोयाबीन- धान उत्पादकांना केंद्राचा दिलासादेवेंद्र फडणवीस यांनी...

आरक्षण संपवणारी योजना...

राहुल गांधींची आरक्षण संपवणारी योजना अमेरिकेतून उघड…राहुल गांधी याचं...