हैडलाइन

सेवानिवृत्ति के दिन कर्मचारियों को उनके सभी देय लाभ मिलेगा- आयुक्त कैलास शिंदे

सेवानिवृत्ति के दिन कर्मचारियों को उनके सभी देय लाभ मिलेगा- आयुक्त कैलास शिंदे


नवी मुंबई। सेवानिवृत्ति के दिन कर्मचारियों को दिए जाने वाले सभी लाभ दिए जाएंगे, ऐसा आश्वासन नवी मुंबई मनपा आयुक्त कैलास शिंदे ने दिया. वह मनपा मुख्यालय में आयोजित कर्मचारी सेवानिवृत्ति कार्यक्रम में बोल रहे थे. अप्रैल महीने में सेवानिवृत्त होने वाले अतिरिक्त शहर अभियंता मनोज पाटिल, लेखा अधिकारी हरिभाऊ खोसे, प्राचार्य जयश्री विधाते, प्रशासकीय अधिकारी अंजलि केनी आदि अधिकारी, कर्मचारीयों का आयुक्त डॉ. कैलास शिंदे के हाथों सम्मानित किया गया।



कैलास शिंदे ने कहा कि मनपा के कर्मचारियों और अधिकारियों की मेहनत और ईमानदारी से शहर का नाम रोशन हुआ है.  मनोज पाटिल बेहद ईमानदार और मेहनती माने जाते हैं.  यह सराहनीय बात है कि उन्होंने अपने कार्यकाल में 40 मिलियन लीटर क्षमता के सीवेज रिप्रोसेसिंग प्लांट की एक बड़ी परियोजना बनाई. सिटी इंजीनियर संजय देसाई ने कहा कि मनोज पाटिल मृदुभाषी और सबसे मिलकर रहने वाले सरल स्वभाव के होने के कारण अन्य अधिकारी और कर्मचारी उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं. 650 करोड़ जे. एन.एन.यू.आर.एम.  प्रोजेक्ट में फंड लाकर काम किये. कठिन परिस्थितियों में भी उन्होंने पानी आपूर्ति विभाग में बेहतरीन काम किया. अमृत ​​1 परियोजना में मनपा के लिए केंद्र से 86 करोड़ रुपये दिलवाए थे.  इसमें राज्य में प्रसिद्ध टर्शरी ट्रिटमेंट परियोजनाएँ निर्माण किये. ऐसे सभी को शहर के प्रति जान रखकर कार्य करना आवश्यक है. अतिरिक्त आयुक्त सुनील पवार ने कहा कि इन कर्मचारियों की वजह से नवी मुंबई देश में नंबर एक का शहरों में बन गया है. जो अधिकारी नवी मुंबई आता है वह अपने गांव नहीं जाता बल्कि यहीं रुक जाता है. ये शहर हर कोई चाहता है. समय पर पदोन्नति नहीं होने के कारण वर्तमान में स्थायी कर्मचारियों में से मात्र एक अधिकारी ही उपायुक्त पद के लिए पात्र हैं. इसके लिए पदोन्नति हेतु सेवा प्रवेश नियमों में संशोधन का कार्य किया जा रहा है।


सम्मान पर प्रतिक्रिया देते हुए मनोज पाटिल ने कहा कि उन्होंने इस मनपा में कनिष्ठ अभियंता के पद से काम करना शुरू किया था.  सभी कनिष्ठ एवं वरिष्ठ साथियों के सहयोग से हम यहां तक ​​पहुंच सके. अपने सेवाकाल के दौरान हमने जो कुछ भी सीखा है, भविष्य में मनपा के लिए उसका उपयोग करने की जरूरत पड़ने पर हम सदैव उपलब्ध रहेंगे. हमारे मनपा को 31 वर्ष होने के कारण यह मनपा युवा है.  इसलिए, मनोज पाटिल ने विश्वास व्यक्त किया कि वर्तमान में कार्यरत कर्मचारी और अधिकारी भविष्य में इस मनपा की प्रगति का ग्राफ बढ़ाएंगे।


सम्मान पर प्रतिक्रिया देते हुए हरिभाऊ खोसे ने कहा कि वह अपनी सेवानिवृत्ति से संतुष्ट हैं.  मनपा का बिजली बिलों पर बड़ी रकम खर्च होती हैं.  इस उद्देश्य के लिए, खोसे ने सुझाव दिया कि सौर ऊर्जा परियोजनाओं को मनपा भवनों पर लागू किया जाना चाहिए और शहर में विभिन्न मनपा खेल के मैदान विकसित किए जाने चाहिए।


Most Popular News of this Week

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए...

ठाणे का गढ़ बरकरार रखने के लिए मिसेस मुख्यमंत्री भी प्रचार मैदान मेंनवी...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर...

एमएनएस के साथ गठबंधन कर बीजेपी ने गरीब उत्तर भारतीयों के जख्मों पर नमक...

अनिल देसाई यांच्या...

अनिल देसाई यांच्या प्रचारार्थ चेंबूर च्या रस्त्यावर शिवसेना सचिव आदेश...

मुलुंडमध्ये लवकरच...

मुलुंडमध्ये लवकरच न्यायालयाची नवीन इमारत बनणारकोटेचा यांनी...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार...

वाशीगांव और सानपाड़ा-सोनखार प्रभाग में भाजपा का मार्गदर्शन बैठक संपन्ननवी...

पंतप्रधान नरेंद्र मोदी यांचा...

पंतप्रधान नरेंद्र मोदी यांचा घाटकोपर मध्ये रोड शोभाजपचे ईशान्य मुंबईचे...