हैडलाइन

वर्सोवा ब्रिज के नीचे हुए हादसे का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया निरीक्षण

वर्सोवा ब्रिज के नीचे हुए हादसे का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया निरीक्षण


पालघर। सूर्या परियोजना से मीरा भयंदर की ओर पानी ले जाने के लिए मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के माध्यम से कार्यान्वित की जा रही परियोजना के वर्सोवा ब्रिज के नीचे निर्माण स्थल पर हुई दुर्घटना का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज निरीक्षण किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री शिंदे ने हादसे के शिकार लोगों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी.   परिवार को एल. एंड टी.  कंपनी के माध्यम से पचास लाख रुपये की मदद और परिवार में एक व्यक्ति एल. एंड टी.  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कंपनी में रोजगार देने का आश्वासन दिया. इस दौरान घटना स्थल पर पालघर कलेक्टर गोविंद बोडके, मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) के महानगर आयुक्त डॉ.  संजय मुखर्जी, वसई विरार मनपा आयुक्त अनिल पवार, मीरा भायंदर के पुलिस आयुक्त मधुकर पांडे, मीरा भायंदर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्रीकांत पाठक, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।


सूर्या प्रोजेक्ट का पानी मीरा भयंदर की ओर ले जाने के लिए एमएमआरडीए द्वारा चलाये जाने वाले प्रोजेक्ट का वर्सोवा ब्रिज के नीचे निर्माण स्थल पर हुए हादसे में जेसीबी ऑपरेटर राकेश यादव जेसीबी समेत ढेर के नीचे फंस गया था, जिसे बचाने के लिए युद्धस्थर पर काम सुरु है.  भारतीय नौसेना, भारतीय सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल - एनडीआरएफ, ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल - टीडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमों को मौके पर बुलाया गया है.  दुर्घटना पीड़ित को निकालने के लिए वीजेटीआई के विशेषज्ञ प्रोफेसरों का भी मार्गदर्शन लिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए कहा, भारतीय नौसेना और भारतीय सेना के जवानों को बचाव कार्य का अनुभव है, इसलिए उनके अनुभव का उपयोग करके हम इस दुर्घटना से व्यक्ति को निकालने में सफल होंगे.  यदि दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति की दुर्भाग्यवश मृत्यु हो जाती है तो उस व्यक्ति के परिवार के एक सदस्य को एल एंड टी  में नौकरी एंव एलएंडटी के माध्यम से 50 लाख रुपये की सहायता का मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा.   इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिंदे ने राकेश यादव की पत्नी, दो बेटियों, एक बेटे और पिता तथा अन्य सदस्यों से मुलाकात कर उनके आवास की व्यवस्था करने के निर्देश जिला कलेक्टर बोडके को दिये.


Most Popular News of this Week

आचार संहिता का कड़ाई से पालन...

आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का आयुक्त डॉ. कैलास शिंदे का निर्देशनवी...

फ्रिज खरीदने के बहाने 2 लाख 66...

फ्रिज खरीदने के बहाने 2 लाख 66 हजार की ठगीनवी मुंबई। ओएलएक्स पर फ्रिज बेचने का...

बिना पूछे दुकान की मिठाई खाने...

बिना पूछे दुकान की मिठाई खाने से युवक की पिट पिट कर हत्या, तीन गिरफ्तारनवी...

बकाए पानी बिल भुगतान अभय...

बकाए पानी बिल भुगतान अभय योजना में 16 करोड़ से अधिक की वसूलीनवी मुंबई - मनपा की...

अब नवी मुंबई में कर सकेंगे...

अब नवी मुंबई में कर सकेंगे निःशुल्क कीमोथेरेपीनवी मुंबई। नवी मुंबई शहर के...

सोमेश्वर देवस्थान के बाद अब...

       महाराष्ट्र मंदिर महासंघ द्वारा अवैध खरीद मामले को रद्द करने की...