मोदी चुटकियों में सारी समस्याएं सुलझा देते हैं, तो रोजगार और महंगाई की समस्या क्यों नहीं सुलझाए?: प्रियंका गांधी

मोदी चुटकियों में सारी समस्याएं सुलझा देते हैं, तो रोजगार और महंगाई की समस्या क्यों नहीं सुलझाए?: प्रियंका गांधी


मोदीजी, 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ तो 10 साल सरकार में रहे तो क्या किये?


मुंबई। देश में आज सबसे ज्यादा महंगाई और बेरोजगारी है, केंद्र सरकार में 30 लाख सरकारी पद खाली हैं लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें नहीं भरा है. बेरोजगारी के साथ-साथ महंगाई भी काफी बढ़ गई है. मोदी ने पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर, खाद्य तेल, सोना, चांदी की महंगाई का तोहफा दिया. कृषि सामग्रियों पर जीएसटी लगा दिया, मोदी सरकार ने लोगों को हर तरफ से परेशानी में डाल दिया है, बीजेपी का दावा है कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर नेता हैं और हर समस्या का समाधान चुटकियों में कर देते हैं, उन्होंने रोजगार और महंगाई की समस्या का समाधान क्यों नहीं किया? ऐसा हल्लाबोल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया है।

वह लातूर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस इंडिया आघाड़ी के उम्मीदवार शिवाजी कालगे के प्रचार के लिए उदगीर में एक सार्वजनिक सभा में बोल रही थीं. प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी में की. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र ने सामाजिक न्याय की परंपरा को संरक्षित रखा है.  छत्रपति शिवाजी महाराज, शाहू महाराज, महात्मा फुले, डाॅ.  बाबा साहब अंबेडकर की ये धरती है.  कांग्रेस सरकार ने मराठवाड़ा में विकास कार्य किये हैं लेकिन पिछले कुछ वर्षों में तस्वीर बदल गयी है.  मोदी सरकार में दलितों का शोषण और उत्पीड़न हो रहा है लेकिन सरकार अपनी आंखें बंद किये हुए है, जनता संकट में है, देश की जनता संकट से जूझ रही है लेकिन टीवी पर दिखाया जा रहा है कि सब कुछ ठीक है. ऐसा दिखावा किया जा रहा है कि दुनिया में मोदी से बड़ा कोई नेता नहीं है. लेकिन स्थिति ऐसी नहीं है. मोदी सरकार ने आपके लिए क्या किया?  क्या रोजगार दिया?  क्या इससे महंगाई कम हुई?  आपकी जिंदगी में क्या बदलाव किया है?  क्या इससे महिलाओं को मदद मिली?  ऐसे सवाल पूछकर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार की आलोचना की. गरीब परिवार के लोग विपरीत परिस्थितियों में भी अपने बच्चों का ख्याल रखते हैं ताकि उनके बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें और नौकरी पा सकें. लेकिन मोदी सरकार गरीबों को सिर्फ 5 किलो राशन देती है, क्या इससे आपके बच्चों का भविष्य बनेगा?


डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान ने अमीर-गरीब सभी को समान अधिकार दिया है, भारतीय जनता पार्टी संविधान में बदलाव कर इन अधिकारों को छीनना चाहती है. बीजेपी की चाल लोगों की नजर में आने के बाद अब मोदी हर सभा में कह रहे हैं कि संविधान नहीं बदला जाएगा.  ये मोदी की पार्टी के सांसद ही थे जो संविधान बदलने की भाषा बोलते थे और बीजेपी में मोदी की इजाजत के बिना एक पन्ना भी नहीं हिलता, सांसद उनकी इजाजत से ही संविधान बदलने की बात करते थे लेकिन अब उनकी भाषा बदल गई है.  नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ, एक बार मोदी ने कहा था कुछ नहीं हुआ, लेकिन जनता ने मोदी को 10 साल के लिए सत्ता दे दी, बताओ इन 10 साल में क्या किया, नरेंद्र मोदी अहंकारी नेता हैं, वो लगातार झूठ बोल रहे है लेकिन मोदी की नौटंकी अब नहीं चलेगी, 'अब की बार जनता की सरकार', अब जागो, अपना वोट बर्बाद मत करो, यह देश आपका है, अगर आज देश को बचाने की कोशिश नहीं की तो आपका भविष्य मुश्किल में है .  प्रियंका गांधी ने यह भी आग्रह किया कि वोट देने से पहले अपने भविष्य के बारे में सोचें और फिर वोट करें।


Most Popular News of this Week

पनवेल का राजनीतिक माहौल...

पनवेल का राजनीतिक माहौल गरमाया,सभा से पहले पनवेलकर की ओर से उपमुख्यमंत्री...

उत्तर पूर्व मुंबई को शिवसेना...

उत्तर पूर्व मुंबई को शिवसेना की ओर से डंपिंग ग्राउंड का तोहफा-महायुती...

पीयूष गोयल को बोरीवली एडवोकेट...

पीयूष गोयल को बोरीवली एडवोकेट बार एसोसिएशन का समर्थन  मुंबई। बोरीवली...

लोकसभा सार्वत्रिक निवडणूक 2024...

लोकसभा सार्वत्रिक निवडणूक 2024माध्यम कक्ष, मुंबई उपनगर जिल्हा निवडणूक...

इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में...

इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में उत्तर मुंबई सबसे आगे होगा- पीयूष...

माझे विरोधक मराठी-गुजरातीला...

माझे विरोधक मराठी-गुजरातीला निवडणुकीचा मुद्दा बनवत आहेत कारण त्यांना...